उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 22, 2019, 6:11 AM IST

ETV Bharat / state

चंदौली: महागठबंधन प्रत्याशी का बयान- ईवीएम में छेड़छाड़ के बिना 10 सीट भी नहीं जीत पाएगी भाजपा

23 मई को 17 वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव के परिणाम घोषित किए जाने हैं. इससे पहले आए एक्जिट पोल में सत्तारूढ़ एनडीए सरकार की फिर से वापसी की बात कही गई है. वहीं इसके बाद से विपक्षी दलों में खलबली मची हुई है. सभी विरोधी दलों ने एकजुट होकर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ को लेकर भाजपा पर चौतरफा हमला बोल दिया है.

चंदौली से गठबंधन उम्मीदवार संजय चौहान ने ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर भाजपा को घेरा.

चंदौली: अंतिम चरण के चुनाव के बाद से ही सभी चैनलों ने एजेंसियों के माध्यम से कराए गए सर्वे के आधार पर एग्जिट पोल प्रसारित किए थे. तकरीबन सभी एग्जिट पोल नतीजों में एनडीए को बहुमत मिलने की प्रबल संभावना जताई गई है. सभी विपक्षी दलों ने इन नतीजों को सिरे से खारिज कर दिया है. साथ ही ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग और भाजपा को लगातार कठघरे में खड़ा किया जा रहा है.

यूपी की वीआईपी सीटों में से एक चंदौली से महागठबंधन प्रत्याशी संजय चौहान ने भी ईटीवी भारत से बातचीत में भाजपा पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं.

चंदौली से गठबंधन उम्मीदवार संजय चौहान ने ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर भाजपा को घेरा.
क्या बोले संजय चौहान
  • एग्जिट पोल के नतीजे पूरी तरह गलत साबित होंगे.
  • 23 तारीख के नतीजे एग्जिट पोल से एकदम उलट होंगे और भाजपा प्रदेश में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी.
  • ईवीएम की सुरक्षा पर खड़े किए सवाल. बोले कि हार से बचने के लिए भाजपा ईवीएम में गड़बड़ी करेगी.
  • इसके लिए ईवीएम बदले जाने या हैक किये जाने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है.
  • चंदौली जिला प्रशासन और भाजपा के बीच मिलीभगत है. मतदान के दौरान भी इसकी मिसाल देखने को मिली थी.
  • वोटिंग से पहले ही मतदाताओं को पैसे देकर उनकी अंगुली पर स्याही लगा दी गई थी. जिलाधिकारी और निर्वाचन आयोग से शिकायत के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया.

बता दें कि पिछले दिनों रिजर्व ईवीएम रखे जाने को लेकर सपाइयों ने विरोध जताया था. डीएम के आश्वासन और रिजर्व ईवीएम कहीं और रखे जाने के बाद ही सपा कार्यकर्ता मानने को राजी हुए थे. इसके अलावा भी प्रदेश भर की कई सीटों पर बसपा-सपा नेताओं की ओर से ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए गए हैं. भाजपा की ओर से इस सीट पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय चुनावी मैदान में हैं. वह इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details