उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मचारी को मारी गोली, हालत गंभीर

बदमाशों पर नकेल कसने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार मुहिम चला रही है, फिरभी इनके हौसले कम होते नहीं दिखाई दे रहे. ताजा मामला चंन्दौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के फगुइया गांव का है. जहां बाइक सवार बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मचारी जितेंद्र प्रसाद से रुपयों से भरा बैग लूटने का प्रयास किया. लूट के प्रयास में जब बदमाश असफल हो गए तो ग्राहक सेवा केंद्र कर्मचारी को गोली मार दी. फिलहाल जितेंद्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

By

Published : Jul 16, 2021, 3:33 PM IST

Updated : Jul 16, 2021, 8:12 PM IST

बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मचारी को मारी गोली
बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मचारी को मारी गोली

चंन्दौली: इन दिनों जिले में अपराध का ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. पिछले दो महीनों में लूट, हत्या और चोरी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ताजा मामला चंदौली जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के फगुइया गांव में से सामने आया है. जहां शुक्रवार की सुबह ग्राहक सेवा केंद्र कर्मचारी जितेंद्र प्रसाद से लूट के असफल प्रयास के बाद बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. गोली मारने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए. घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. लोगों ने जितेंद्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. गोली जितेंद्र के पेट में लगी है. घायल जितेंद्र प्रसाद मूल रूप से बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के हाटा गांव के निवासी हैं. वे चंदौली के फगुइया गांव में जगदीश प्रसाद के मकान में संचालित बैक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र में कर्मचारी हैं.

दरअसल, शुक्रवार को जितेंद्र केंद्र खोलने के लिए पहुंचे और ताला खोल कर कम्प्यूटर को ऑन ही कर रहे थे कि तभी पीछे बाइक सवार दो बदमाश आ धमके, और जितेंद्र से बदमाशों ने रुपये से भरा बैग छीनने का प्रयास किया. जितेंद्र ने भी जमकर विरोध किया. विरोध पर बदमाशों ने उन पर गोली चला दी. वहीं, गोली की आवाज सुन क्षेत्र में हड़कंप मच गया. जबकि बदमाश फरार हो गए. लोगों ने जितेंद्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना से नाराज लोगों ने चन्दौली सैदपुर मार्ग पर जाम लगा दिया है. लोग पुलिस की शिथिलता पर सवाल उठा रहे हैं.

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मौके पर ग्राहक भी थे. भागते समय बदमाशों ने बीच-बचाव करने वाले एक और व्यक्ति पर गोली चलाई. लेकिन वह बच गया. घायल कर्मचारी को ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है. कर्मचारी के पेट मे गोली लगी है. फिलहाल, हालत स्थिर है.

जब इस मुद्दे पर एसपी चंदौली अमित कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि सहज जन सेवा केंद्र कर्मचारी को बदमाशों ने गोली मार दी है. गोली पेट में लगी है. फिलहाल कर्मचारी खतरे के बाहर बताया जा रहा है. अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिले भर में नाकेबंदी कर तलाश की जा रही है.आरोपी जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे.

वहीं, इस घटना के बाद बैंक ग्राहक सेवा केंद्र प्रभारियों ने यह निर्णय लिया है कि सेंटर बंद कर दिए जाएं. यहीं नहीं पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराजगी जताते हुए केंद्रों पर बाकायदा अपराधियों के डर से केंद्र बंद किये जाने की बात लिखी है. गौरतलब है कि सकलडीहा क्षेत्र के तुलसीआश्रम बाजार स्थित एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक को असलहे से भयभीत कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. इसके कुछ ही दिनों बाद धानापुर में ग्राहक सेवा केंद्र में लूट हुई थी. जबकि शुक्रवार को फगुइयां गांव में लूट के प्रयास में असफल रहने पर बदमाशों ने केंद्र संचालक के रिश्तेदार को गोली मार दी, जो जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है. अब ऐसे में पुलिस की नाकामी अपराधियों के हौसले बढ़ा रही है, जबकि ग्राहक सेवा केंद्र संचालक काफी भयभीत हैं. केंद्र संचालकों का कहना है कि जान बचानी है तो केंद्र बंद करना पड़ेगा.

Last Updated : Jul 16, 2021, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details