उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 28, 2021, 1:55 AM IST

ETV Bharat / state

चंदौली में कोराना मरीज की मौत, परिजनों ने बंधक बनाकर डॉक्टरों को पीटा

चकिया L-2 अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने डॉक्टरों के साथ मारपीट कर नर्स को बंधक बना लिया. डॉक्टरों ने भय के माहौल में सेवा देने से इनकार कर कामकाज ठप कर दिया.

चकिया L-2 अस्पताल
चकिया L-2 अस्पताल

चंदौली: जिले के संयुक्त चिकित्सालय चकिया में कोरोना मरीज के मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर सहित नर्सों को बंधक बनाकर पिटाई कर दी. इस प्रकरण से हॉस्पिटल की सारी व्यवस्थाएं ठप हो गयीं. डॉक्टरों के अभाव में चकिया L-2 अस्पताल को बंद करने की नौबत आ गई.

डॉक्टरों ने ड्यूटी करने से किया इनकार

चकिया संयुक्त चिकित्सालय को L-2 हॉस्पिटल बनाया गया था. जहां पर कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. सोमवार को संक्रमित मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने पहले तो डॉक्टर और नर्सों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई की और बाद में हंगामा करना शुरू कर दिया. पुलिस प्रशासन के न पहुंचने पर असहाय डॉक्टरों ने मार खाकर ड्यूटी करने से इनकार कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-KMC अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 9 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप


मरीज के परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीज की हालत खराब हुई और बाद में मौत हो गई, जिसके बाद ये स्थिति उत्पन्न हुई. एडिशनल सीएमओ डॉ. डीके सिंह के अनुसार डॉक्टरों के साथ मारपीट और नर्स को बंधक बनाने से नाराज डॉक्टर व नर्स सेवा देने से इनकार कर रहे हैं. सभी व्यवस्थाएं ठीक करने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग जुटा है. डॉक्टरों को मनाने की कोशिश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details