उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात पशु तस्कर गिरफ्तार

यूपी के चंदौली में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक पशु तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ हत्या, लूट, डकैती और गो तस्करी के 18 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

By

Published : Oct 8, 2020, 6:35 PM IST

etv bharat
घटनास्थल पर पुलिस.

चंदौली:जिले के चकिया इलाके में पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाश का नाम मुकद्दस है. उसके ऊपर हत्या, लूट, डकैती और गो तस्करी के 18 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. गिरफ्तार बदमाश पर बिहार के कैमूर में भी हत्या और डकैती के कई मामले दर्ज हैं. मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने के कारण मुकद्दस घायल हो गया. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. जबकि उसके दो साथी मौके भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात पशु तस्कर गिरफ्तार.

गुरुवार की सुबह शहाबगंज पुलिस चेकिंग कर रही थी. इस दौरान एक बुलेरो गाड़ी सामने से आती दिखी, जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया. लेकिन, बोलेरो सवार लोग पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गए. इसके बाद वायरलेस से मिली सूचना पर चकिया पुलिस ने घेराबंदी की और जलेबिया मोड़ पर फिर से बोलेरो को रोकने का प्रयास किया. जिसके बाद गाड़ी में बैठे तीन बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी और गाड़ी छोड़ भागने लगे. पुलिस की जवाबी फायरिंग में भाग रहे बदमाश मुकद्दस के पैर में गोली लगी है, जबकि दो अन्य बदमाश मौके से फरार हो गए.

अंतरप्रांतीय अपराधी है मुकद्दस
पकड़ा गया आरोपी मुकद्दस अंतरप्रांतीय हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है. इसके ऊपर चंदौली के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, डकैती और गो तस्करी के दर्जनों मामले दर्ज हैं. इसके अलावा यह बिहार में भी लूट और हत्या का आरोपी है. पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश के पास से चोरी की एक बोलेरो, तमंचा, कारतूस और 4 गोवंशीय पशु बरामद किए हैं.

मुठभेड़ से इलाके में सनसनी
नक्सल प्रभावित इलाके में हुई इस मुठभेड़ से इलाके में सनसनी है. मुठभेड़ के दौरान फैसल और एक अन्य आरोपी फरार हो गए. जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. स्वाट टीम और नक्सल प्रभावित इलाके के लिए बनी पुलिस की स्पेशल यूनिट इन बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए जंगलों में कॉम्बिंग कर रही है.

गिरफ्तार अभियुक्त कुख्यात गो तस्कर है
गिरफ्तार अभियुक्त मुकद्दस एक कुख्यात पशु तस्कर है. इसके ऊपर सबसे ज्यादा गो तस्करी के मामले दर्ज है. बीते दिनों शहाबगंज के अमांव से चोरी हुई बुलेरो गाड़ी भी आरोपी से बरामद हुई है, जिससे यह आज गोवंश ले जा रहा था. एक महीने के दौरान पशु तस्करों और पुलिस के बीच ये तीसरी मुठभेड़ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details