उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व विधायक मनोज सिंह का राजनीतिक स्टंट, मच्छर काटने से हुए नाराज तो पावर हाउस पर जड़ा ताला

By

Published : Oct 9, 2021, 11:44 AM IST

Updated : Oct 9, 2021, 11:53 AM IST

चंदौली जिले में लगातार हो रही बिजली कटौती के बीच पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू का राजनीतिक स्टंट सामने आया है. मच्छर काटने से तंग आकर उन्होंने सैयदराजा पावर हाउस पर ताला लगा दिया है. इस संबंध में वीडियो जारी कर मनोज सिंह डब्लू ने वीडियो जारी किया है.

मच्छर काटने से नाराज पूर्व विधायक मनोज सिंह ने पावर हाउस पर लगाया ताला.
मच्छर काटने से नाराज पूर्व विधायक मनोज सिंह ने पावर हाउस पर लगाया ताला.

चंदौली:जिले में लगातार हो रही बिजली कटौती के बीच सैयदराजा से पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू का राजनीतिक स्टंट सामने आया है. मच्छर काटने से तंग आकर उन्होंने सैयदराजा पावर हाउस पर ताला लगा दिया है. इस संबंध में अपना एक विडियो जारी कर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि काले अंग्रेजों के साथ कानून की बात करेंगे तो यह मार डालेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा कानून तोड़ने में कोई बुराई नहीं है. इसलिए मैं यहां आकर ताला लगा दिया हूं. साथ ही आम जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि बिजली के बिल की दर में बढ़ोतरी की गई है. बकाए दारों पर कारवाई करते हुए उन्हें जेल भेजा जा रहा है. आरसी जारी की जा रही है, नीलामी हो रही है, लेकिन बिजली नहीं मिल रही है. उन्होंने जनता से भी अपील की है की वह अपने संबंधित पावर हाउस पर जाकर ताला लगाएं.

दरअसल, जिले में इन दिनों दिन और रात में बिजली की कटौती में व्यापक वृद्धि देखने को मिल रही है. इस अनियमित विद्युत कटौती से खफा सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज कुमार सिंह डब्लू शनिवार की सुबह सैयदराजा विद्युत उपकेंद्र पहुंचे और उपकेंद्र से सम्बद्ध सभी फीडरों की बिजली काट दी. जिसके बाद उपकेंद्र पर ताला जड़कर चाभी सैयदराजा थाने में जमा करा दिया. उन्होंने कहा कि यह ताला मनोज का नहीं बल्कि जनता का ताला है. जो आज सैयदराजा उपकेंद्र पर जड़ा गया है. यदि जल्द बिजली सहित जनता से जुड़ी अन्य व्यवस्थाएं पटरी पर नहीं आई तो जनता ऐसे ही एक-एक कर सभी सरकारी दफ्तरों व संस्थानों पर अपना ताला जड़ देगी.

पूर्व विधायक मनोज सिंह ने जारी किया वीडियो.

उनका आरोप था कि योगी सरकार में ऊर्जा राज्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री रमाशंकर पटेल 24 से 25 घंटे बिजली देने का दावा करते हैं और शुक्रवार की रात सैयदराजा नगर सहित पूरे इलाके की जनता ने बिजली कटौती का दंश झेला है, जिसमें मैं भी शामिल हूं. जनता की समस्याओं को देखते हुए मैंने पावर हाउस पर तालाबंदी का काम किया है.

सपा नेता मनोज सिंह ने कहा कि विधायक रहते हुए अपने कार्यकाल में मेरे द्वारा इस सैयदराजा उपकेंद्र का शिलान्यास कर निर्माण कराया गया था. इसके पीछे मंशा यह थी कि सैयदराजा नगर व आसपास के लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति हो, लेकिन भाजपा सरकार व उसकी सरकारी तंत्र इस मंशा पर बट्टा लगा रही है. अनियमित बिजली कटौती से बच्चे रात को पढ़ नहीं पा रहे हैं. मेहनतकश मजदूर दिन भर हाड़तोड़ मेहनत के बाद रात को सुकून की नींद नहीं सो पा रहा है. बारिश का मौसम है कि मच्छरों का आतंक इस कदर है कि बिजली न हो तो बिना पंखे के सैयदराजा नगर में सो पाना नामुमकिन है. ऐसे में डेंगू व मलेरिया जैसे रोग से लोगों के ग्रसित होने से इंकार नहीं किया जा सकता है. बिजली विभाग अमूमन रात को बिजली काट देता है, जिससे लोगों की नींद हराम हो रही है.

यहीं नहीं क्षेत्रीय विधायक पर सुशील सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने बिजली के क्षेत्र में सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठाए. सपा सरकार में तैयार ढांचे पर ही बिजली देकर वाहवाही का झूठा तमगा हासिल करने में लगे हैं. जनपद में पिछले 5 सालों में एक भी विद्युत उपकेंद्र बना हो तो बीजेपी के नेता, मंत्री व विधायक जनता को उसका नाम बताएं? आरोप लगाया कि भाजपा सरकार गरीबों को फर्जी बिजली बिल जारी कर उन्हें हाल-परेशान कर रही है. सरकार की शह पर अफसर गरीबों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं, जो बर्दाश्त योग्य नहीं है. कहा कि चंद दिनों सत्ता बदलने वाली है और सपा के सत्ता में आते ही सैयदराजा स्वतंत्र फीडर से जोड़ा जाएगा, जिससे क्षेत्रीय लोगों को बेहतर बिजली आपूर्ति मिले.

इसे भी पढे़ं-सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Last Updated : Oct 9, 2021, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details