उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विश्व एड्स दिवस: संविदा कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

यूपी के चंदौली में मंगलवार को आल इंडिया एड्स कंट्रोल एम्पाइज वेलफेयर एसोसिएशन बैनर तले कर्मचारियों ने विरोध किया. कर्मचारियों का कहना है कि सभी वरिष्ठ डॉक्टरों एवं डॉक्टरों के मानदेय का पुनरीक्षण हुआ है संविदाकर्मियों का नहीं. इस दौरान कर्मचारियों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया.

By

Published : Dec 1, 2020, 10:08 PM IST

संविदा कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध
संविदा कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

चंदौलीः विश्व एड्स दिवस के मौके पर आल इंडिया एड्स कंट्रोल एम्पाइज वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया. यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने सात दिसंबर तक विरोध सप्ताह मनाने का निर्णय लिया. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और महानिदेशक नाको को जिला मजिस्ट्रेट के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा.

सिर्फ डॉक्टरों का बढ़ा मानदेय
इस दौरान एड्स सेंटर प्रभारी चंद्रशेखर मजूमदार ने बताया कि चेयरमैन संविदाकर्मी राष्ट्रीय एड्स नियंत्रक संगठन से लगातार वेतन पुनरीक्षण की मांग कर रहे हैं. एक नवंबर 2019 को लिखित सहमति के बाद भी नाको द्वारा सिर्फ वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों व चिकित्साधिकारियों का मानदेय पुनरीक्षण किया गया है. शेष अन्य संविदा कर्मियों का नहीं. जबकि वर्तमान समय में लगभग सभी एड्स नियंत्रण संविदा कर्मी अपने कार्यों के साथ-साथ कोविड-19 के अतिरिक्त कार्य को संपादित कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को देंगे पत्रक
मजूमदार ने बताया कि सरकार की बेरुखी के बाद उन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए विश्व एड्स दिवस पर काली पट्टी बांध कर अपना विरोध प्रकट किया. उन्होंने कहा कि हम सात दिसंबर तक काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगे. यदि इसके बाद भी सरकार नहीं चेतती है, तो आगे की आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details