उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, 5 पर मुकदमा दर्ज

चंदौली की मुगलसराय पुलिस ने गुरुवार को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में 5 लोगों पर मुकदमा समेत सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की गई है. साथ ही पुलिस ने 3 गाड़ियां भी सीज की.

By

Published : Apr 22, 2021, 9:26 PM IST

पांच के खिलाफ मुकदाम दर्ज.
पांच के खिलाफ मुकदाम दर्ज.

चंदौलीः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल कराने के लिए पुलिस सक्रिय और गंभीर भी है. एसपी अमित कुमार का निर्देश है कि किसी भी हालत में पंचायत चुनाव को बिना किसी गड़बड़ी के सम्पन्न कराया जाए. साथ ही लोगों से कोविड नियमों का पालन करवाया जाए. इसी क्रम में जनपद की मुगलसराय पुलिस ने गुरुवार को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में पांच लोगों पर कार्रवाई की है.

आचार संहिता का हुआ उल्लंघन

बता दें कि डीएम ने कोरोना को देखते हुए आदेश जारी किया है कि प्रत्याशी एक निश्चित संख्या में चुनाव प्रचार करें. इसके लिए प्रशासन से आदेश लेना होगा. साथ ही गाड़ियों में चुनाव आयोग के अनुमति पत्र चस्पा कर चुनाव प्रचार करेंगे. इसी क्रम में एसपी ने भी जिला पुलिस को आदेश जारी किया है. आदेश के बाद से ही मुगलसराय कोतवाली पुलिस सक्रिय हो गई है.

इसे भी पढ़ें-ऑक्सीजन की आफत, टले 700 मरीजों के ऑपरेशन

उम्मीदवारों को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराया जा रहा है. गुरुवार को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन में पांच लोगों पर मुकदमा सहित अन्य सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस ने 3 गाड़ियां भी सीज की हैं. साथ ही बैनर पोस्टर लेकर चुनाव प्रचार कर रहे कई लोगों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया.

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

कोतवाल एनएन सिंह ने कहा कि चुनाव में किसी भी प्रकार की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी चुनाव आयोग द्वारा दिए गए पास को अपनी गाड़ी में लगाएं. आयोग के निर्देशों का पालन करें. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करें. यदि कोई अराजकता फैलाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details