उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर SDM ने काटे चालान

By

Published : May 8, 2021, 6:14 AM IST

चंदौली के चकिया उपजिलाधिकारी और सीओ ने कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों का चालान काटकर नियमों का पालन करने की हिदायत दी. इसके अलावा लोगों से बेवजह घरों से न निकलने की भी अपील की.

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों का चालान काटा
कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों का चालान काटा

चंदौली: चकिया उपजिलाधिकारी अजय मिश्रा व सीओ प्रीति तिवारी ने दल बल के साथ शुक्रवार की शाम नगर के मुख्य इलाकों में कोरोना कर्फ्यू के दौरान भ्रमण व निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों ने नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की. कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए अधिकारी लगातार सड़कों पर उतर कर निगरानी कर रहे हैं. उपजिलाधिकारी और सीओ ने चकिया, शिकारगंज, सिकंदरपुर, सैदपुर समेत अन्य इलाकों में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया.

एसडीएम व सीओ ने दुकानदारों का काटा चालान
इस दौरान दोनों अधिकारियों ने वाहनों से आ जा रहे कई लोगों को रोककर उनसे घर से निकलने का कारण पूछा. वाजिब जवाब न मिलने पर उन्होंने चालान काटा. वहीं दुकान से चोरी छिपे खरीदारी कर लौट रही महिलाओं से पूछताछ करने के बाद संबंधित दुकानों पर पहुंचकर दुकानों का चालान भी किया. गौरतलब है कि दुकानदार चालाकी दिखाते हुए अपने दुकान का बैग पलटकर सामान दे रहे हैं, ताकि उनकी दुकान की पहचान न हो पाए. लेकिन उप जिलाधिकारी और सीओ ने बैग को पलटकर उस दुकानदार का चालान किया.


इसे भी पढ़ें-कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 28,076 नए मामले, 372 मौतें


लोगों से बेवजह बाहर न निकलने की अपील
उपजिलाधिकारी अजय मिश्रा ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए लगातार पुलिस भ्रमण कर रही है. पुलिस बल का मनोबल बढ़ाते हुए लगातार उनकी टेस्टिंग करा रहे हैं. साथ ही उन्हें सुरक्षित रहने की सलाह भी दे रहे हैं. लोग बेवजह सड़कों पर न निकले इसके लिए लोगों से अपील भी की जा रही है. हालांकि आवश्यक सेवा जैसे दूध, सब्जी, राशन व दवा आदि की दुकानें नियमानुसार खुली रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details