उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

18 करोड़ की लागत से 9 सड़कों का होगा कायाकल्प

मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पत्रक सौंपकर सड़कों की मरम्मत की मांग की थी. इस पर शासन ने मंजूरी प्रदान कर दी है. अब 18 करोड़ की लागत से जिले की नौ सड़कों का कायाकल्प होगा.

By

Published : May 21, 2021, 4:14 AM IST

विधायक साधना सिंह.
विधायक साधना सिंह.

चंदौलीः कोरोना की गति धीमी होने के साथ ही जिले में खस्ताहाल सड़कों को लेकर अच्छी खबर आई है. यहां 18 करोड़ की लागत से जिले की नौ सड़कों का कायाकल्प होगा. मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पत्रक सौंपकर सड़कों की मरम्मत की मांग की थी. इस पर शासन ने मंजूरी प्रदान कर दी है. इसके लिए बजट भी आवंटित कर दिया है. नए वित्तीय वर्ष में लोक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत का काम शुरू करा देगा.

चंदासी कोल मंडी क्षेत्र में चौड़ीकरण का काम

आर्थिक त्वरित विकास योजना के तहत दीनदयाल नगर के चंधासी कोयला मंडी के भाग का एक किलोमीटर मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य 6 करोड़ 21 लाख की लागत से कराया जाएगा. राज्य सड़क निधि के तहत चंदौली-बबुरी मार्ग के जसुरी गंगा नहर पुलिया से पंचफेड़वा (एनएच 2) नहर पुलिया तक, छूटे हुए भाग (मिसिग लिक) के 4.600 किलोमीटर तक मार्ग की मरम्मत 3 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से कराई जाएगी. राज्य सड़क निधि से नियामताबाद क्षेत्र के सिरसी से लाखापुर होते हुए मड़ई पर पासवान बस्ती तक चार किलोमीटर सम्पर्क मार्ग का निर्माण 2 करोड़ 47 लाख की लागत से कराया जाएगा.

मुख्यालय से सटे प्रमुख गांव जुड़ेंगे

इसके अलावा बिसौरी गांव में नहर से विपुल सिंह के मकान होते हुए ग्राम सभा पंचदेउरा बस्ती तक 2.20 किलोमीटर लंबे संपर्क मार्ग का निर्माण 74 लाख 85 हजार रुपये की लागत से कराया जाएगा. ग्राम बजहां से घुरहुपुर तक 1.10 किलोमीटर लंबे संपर्क मार्ग का निर्माण 46 लाख 79 हजार की लागत से कराया जाएगा. कटेसर में यादव बस्ती से 1.50 किलोमीटर तक संपर्क मार्ग का निर्माण 83 लाख 98 हजार रुपये की लागत से होगा.

इसे भी पढ़ें-ब्लैक फंगस से कैसे करें बचाव और क्या हैं इसके लक्षण, यहां पढ़ें

बिहार बॉर्डर से सटे मार्गों का हुआ निर्माण

शाहपुर गांव में बियार बस्ती, चौहान बस्ती तक 1.25 किलोमीटर लंबे संपर्क मार्ग का 55 लाख 14 हजार की लागत से निर्माण होगा. पचफेड़वा कठौरी मार्ग से देवई खरगीपुर होते हुए बरहुली ग्राम तक 6.30 किलोमीटर मार्ग की मरम्मत 2.87 करोड़ की लागत से कराई जाएगी. बबुरी धरौली मार्ग के त्रिभुवनपुर से गोरारी, जगदीशपुर होते हुए कांटा पुल तक नौ किलोमीटर लंगे मार्ग की मरम्मत के लिए 1.14 करोड़ रुपये धनराशि स्वीकृत की गई है.

अन्य मार्गों की भी जल्द स्वीकृति

इस बाबत विधायक साधना सिंह ने कहा इसके लिए शासन को प्रस्ताव दिया गया था. क्षेत्र में अभी कुछ और सड़कों का निर्माण होना है. इसके लिए भी प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही इन सड़कों पर काम शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details