उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में मिले 47 नए कोरोना मरीज, आंकड़ा पहुंचा 900 के पार

By

Published : Aug 2, 2020, 3:39 AM IST

यूपी के चंदौली में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले में शनिवार को कोरोना के 47 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.

etv bharat
चंदौली में मिले नए कोरोना मरीज.

चंदौली: जिले में कोरोना का कहर लगातार जारी है. जिले के पुलिसकर्मी सबसे ज्यादा इसकी जद में हैं. सैयदराजा और धीना थाने पर तैनात पुलिस के कई जवान संक्रमित हो गए हैं. शनिवार को जारी कोरोना बुलेटिन में 47 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है, जिसके बाद आंकड़ा 900 के पार चला गया है.

दरअसल, अनलॉक के दौरान प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बाद कोरोना का संक्रमण भी जिले में तेजी से फैला, लेकिन अब कोरोना वारियर्स की भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं. जिले के अन्य विभागों के लोग भी संक्रमण की जद में आते जा रहे हैं.

शनिवार को प्राप्त परिणाम में 47 लोगों की रिर्पोट पॉजिटिव मिली है, जिनमें से 10 महिला और 37 पुरुष हैं. इनमें से एक हरियाणा से, दो मुम्बई से, दो पुणे से, दो पंजाब से, दो वेस्ट बंगाल से, एक दुबई से आए हैं. अन्य सभी लोकल ट्रैवलिंग और अपने कार्यस्थल से संक्रमित हुए हैं. इनमें से एक स्वास्थ्यकर्मी, 5 पुलिसकर्मी, एक रेलवेकर्मी, एक एकाउंटेंट, एक तकनीकी सहायक, एक अधिवक्ता, एख बिजनेस मैन और दो कृषक शामिल हैं.

चन्दौली में बरहनी ब्लॉक के दो, सैयदराजा 15, चहनिया के एक, चकिया के एक, चन्दौली ब्लॉक के नगरीय क्षेत्र के एक व ग्रामीण के 11, सकलडीहा के एक, शहाबगंज के चार, धनापुर के दो, नियामताबाद के चार, दिनदयाल नगर के पांच रहने वाले हैं.

इन सभी के सम्पर्क में आये अन्य लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. इनमें से दो लोग वाराणसी जनपद में संदर्भित हैं. वहीं शनिवार को एल-1 कोविड हॉस्पिटल से 35 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं. इस प्रकार चंदौली में कोविड के कुल 901 केस हो गए हैं. इनमें एक्टिव केस की संख्या 278 है. 615 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. अब तक कुल 8 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details