उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली: 7 स्वास्थ्यकर्मी और 5 पुलिसकर्मी सहित 33 नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि

By

Published : Jul 30, 2020, 1:44 AM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. चंदौली जिले में कोरोना के 33 नए केस सामने आए हैं. जिले में आएदिन कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं.

sitapur corona case
चंदौली में आइसोलेशन वार्ड

चंदौली: जिले में कोरोना का कहर दिनोदिन बढ़ता ही जा रहा है. आम लोगों के साथ-साथ कोरोना अब सरकारी दफ्तरों में भी तेजी से पांव पसार रहा है. बुधवार को जारी कोरोना बुलेटिन में 33 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें 7 स्वास्थ्यकर्मी और 5 पुलिसकर्मी शामिल हैं. जिले में कोरोना एक्टिव की संख्या बढ़कर 289 हो गई है.

लॉकडाउन के बाद पलायन कर घर पहुंचे प्रवासी मजदूर अपने साथ कोरोना संक्रमण भी ले आए. इस दौरान इनके द्वारा बरती गई असावधानी के चलते पहले परिवार और आसपास के लोग संक्रमित हुए. उसके बाद उनके व्यस्थापन में जुटे कर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं. इसमें सबसे ज्यादा पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और रेलकर्मियों के संक्रमित होने का मामला सामने आया है.

बुधवार को प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 33 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. इनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं. इनमें से 2 मुम्बई से, 2 गुजरात से और 2 बिहार से मजदूर आए हैं. अन्य सभी लोकल ट्रैवलिंग और अपने कार्यस्थल से संक्रमित हुए हैं. इनमें 7 स्वास्थ्यकर्मी, एक नाॅन फार्मल प्रैक्टिशनर, 5 पुलिस विभाग के कर्मी, एक शिक्षा विभाग का कर्मी बिहार सरकारा, एक एलआईसी एजेंट, एक प्लाई की दुकान का कर्मी और एक सैलूनकर्मी शामिल है. इनमें से एक वाराणसी में और 1 मऊ में रह रहा है.

चकिया ब्लॉक से 3, शहाबगंज से 2, बरहनी से 3, सैयदराजा से 2, चहनियां से 4, सकलडीहा से 8, चंदौली ब्लॉक के नगरीय क्षेत्र से 2 और ग्रामीण क्षेत्र से 2 लोग शामिल हैं. नियामताबाद से 5 और दिनदयाल नगर से 2 लोग हैं. इन सभी के सम्पर्क में आए अन्य लोगों की कान्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. वहीं कोविड 19 एल-1अटैच्ड फैसिलिटी सेंटर से 24 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं. इस प्रकार जिले में कोविड के कुल 832 केस हो गए हैं. इनमें एक्टिव केस की संख्या 289 है, जबकि 536 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. अब तक जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details