उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 13, 2020, 5:06 PM IST

ETV Bharat / state

मुरादाबादः महिलाओं को देर रात फोन पर मिलेगी सुरक्षा, पीआरवी 112 रहेगी मुस्तैद

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में महिला सुरक्षा को बेहतर करने के लिए यूपी 112 आपात सेवा की शुरुआत की गई है, जिसमें अब महिला आरक्षी की भी तैनाती की गई है. यह सेवा रात के समय महिलाओं को उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने का काम करेगी.

etv bharat
पीआरवी 112 पर महिला आरक्षी की तैनाती.

मुरादाबादः प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए यूपी 112 आपात सेवा की शुरुआत की है. जिले के 19 थानों में पीआरवी वाहनों पर महिला आरक्षियों को तैनात किया गया है. देर रात सुरक्षा के अभाव में महिला फोन नंबर 112 पर कॉल करके सुरक्षा मांग सकती हैं. इस एक फोन पर महिलाओं को तत्काल सुरक्षा दी जाएगी और उनको घर तक छोड़ा जाएगा.

पीआरवी 112 पर महिला आरक्षी की तैनाती.

महिला आरक्षियों की तैनाती
डीजीपी के आदेश के बाद सोमवार को मुरादाबाद जिले में महिलाओं की सुरक्षा के लिए 112 आपात सेवा की शुरुआत की गई. पुलिस लाइन में एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने इस सेवा को हरी झंडी दिखाई. इसमें पीआरवी 112 पर महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गई हैं, जो आपात स्थिति में किसी भी महिला को सुरक्षा दे सकेंगी.

इसे भी पढ़ें- गोण्डा: महिलाओं के लिए रात में विशेष पीआरवी, सहायता मांगने पर घर तक पहुंचाएंगी

महिलाओं को घर तक छोड़ेंगी आरक्षी
जनपद में महिला थाना को छोड़कर कुल 19 थानों में हर दो थाने के हिसाब से कुल 9 टीमें तैनात की गई हैं. एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों पर लगाम के लिए इस सेवा की शुरुआत की गई है.

अब रात दस बजे से सुबह छह बजे तक पीआरवी पर दो महिला कांस्टेबल तैनात रहेंगी. आपात स्थिति में फोन आने पर यह सिर्फ महिलाओं को उनके घर तक छोड़ेंगी. अगर उनके पास उनका निजी वाहन है तो उसे एस्कॉर्ट देंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details