उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: अवैध शराब तस्करों की चाल हुई नाकाम, गिरफ्त में आए शातिर

By

Published : Sep 20, 2020, 9:59 AM IST

यूपी के मुरादाबाद जनपद के भगतपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान अवैध शराब तस्करी का खुलासा किया है. शराब तस्कर लग्जरी गाड़ी में गिरोह की महिला सदस्यों को बीमार बताकर शराब तस्करी को अंजाम देते थे.

शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार.
शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार.

मुरादाबाद :शराब तस्करी को अंजाम देने के लिए शराब तस्कर नए-नए तरीके अपना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जिले के भगतपुर थाना क्षेत्र के ख़बड़िया घाट से आया है.

दरअसल, जिले के भगतपुर थाना क्षेत्र के ख़बड़िया घाट पर शनिवार दोपहर चैकिंग के दौरान पुलिस ने एक स्कार्पियो गाड़ी को रोका. पुलिस कर्मियों ने ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने गाड़ी में मौजूद महिला मरीज को अस्पताल ले जाने की बात कह रहा था. गाड़ी में बैठी महिला मरीज के हाथ में ग्लूकोस की बोतल लगी थी और वह काफी परेशान नजर आ रही थी.

पुलिस कर्मियों ने ड्राइवर से महिला को हो रही परेशानी को लेकर जानकारी की तो वह सही जबाब नहीं दे रहा था. जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली. गाड़ी में पुलिस को लगभग 100 लीटर अपमिश्रित एल्कोहल मिला. साथ ही शराब बनाने के उपकरण और यूरिया भी रखा हुआ था.

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपी भगतपुर क्षेत्र स्थित निवाड़खास गांव के रहने वाले हैं. ये पहले भी अवैध शराब की तस्करी में जेल जा चुके हैं. इस गिरोह में कई महिलाएं और युवतियां शामिल हैं जो बीमारी का बहाना बनाकर पुलिस तलाशी से बचाने का काम करती हैं. गिरोह के तीन सक्रिय सदस्य फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है.

पुलिस के मुताबिक गिरोह के सदस्य देहात क्षेत्र में अवैध शराब तस्करी का कारोबार करते हैं. पिछले कई दिनों से पुलिस को इनकी तलाश थी. उत्तराखण्ड सीमा से लगे भगतपुर थाना क्षेत्र में पकड़ा गया यह गिरोह उत्तराखण्ड तक अवैध शराब की सप्लाई करने में जुटा था. उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर फरार सदस्यों की जानकारी जुटा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details