उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 23, 2020, 6:23 AM IST

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: शंटिंग के दौरान पटरी से उतरा इंजन, दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग प्रभावित

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर शनिवार को देर शाम शंटिंग के दौरान रेल इंजन पटरी से उतर गया. दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग पर हुए इस हादसे के बाद रेलवे ट्रेनों का संचालन दुरुस्त करने में जुट गया है.

etv bharat
शंटिंग के दौरान पटरी से उतरा इंजन

मुरादाबाद: मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर शनिवार देर शाम शंटिंग के दौरान रेल इंजन पटरी से उतर गया. प्लेटफॉर्म नम्बर चार और पांच के बीच हुए इस हादसे के बाद रेल अधिकारियों में हड़कम्प मच गया. हादसा उस वक्त हुआ जब रेल इंजन सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस की बोगियों से जोड़ने के लिए वाशिंग लाइन से लाया जा रहा था.

शनिवार देर शाम शंटिंग के दौरान रेल इंजन पटरी से उतर गया.

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर पांच पर देर शाम हुए हादसे के चलते रेल यातायात कई घण्टे तक प्रभावित रहा. सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस की बोगियों में जोड़ने के लिए वाशिंग लाइन से लाया जा रहा रेल इंजन प्लेटफॉर्म नम्बर पांच और चार के बीच में डिरेल हो गया.

इंजन के डिरेल होने से जहां रेल पटरियों को काफी नुकसान पहुंचा. वहीं पटरियों के समीप स्थित इलेक्ट्रिक बॉक्स भी क्षतिग्रस्त हो गया. रेल इंजन डिरेल होने की सूचना मिलते ही रेलवे की क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. रेलवे इंजीनियरों ने भी पटरियों और इंजन का मुआयना किया, जिसके बाद इंजन को पटरी से हटाने का काम शुरू कर दिया गया है.

रेल इंजन डिरेल होने के चलते सम्पर्क क्रांति ट्रेन को काफी देर से रवाना किया गया. इसके साथ ही कई अन्य ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचकर इंजन हटाने के कार्य की निगरानी कर रहे हैं. साथ ही हादसे से जुड़ी जानकारियां हासिल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मुरादाबाद: कोराना वायरस से प्रभावित हो सकता है पीतल उद्योग, 3 हजार करोड़ के उत्पादों पर खतरा

इंजन डिरेल होने से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. हादसे के बाद रेल अधिकारियों ने मामले की सूचना मुख्यालय को भेज दी है. दिल्ली-लखनऊ रेल मार्ग पर हुए इस हादसे के बाद रेलवे ट्रेनों का संचालन दुरुस्त करने में जुट गया है.

एनएन सिंह, एडीआरएम इंफ्रास्ट्रक्चर

ABOUT THE AUTHOR

...view details