उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: कोटा से वापस लौटे छात्र, गांधी नगर स्कूल में हो रहीं स्क्रीनिंग

रोडवेज बसों से छात्र कोटा से मुरादाबाद अपने गृह जनपद लौट आए हैं. गांधी नगर स्कूल में उन सभी छात्रों की स्क्रीनिंग की जा रही है. अन्य जनपदों के भी बच्चे मुरादाबाद पहुंच रहे हैं, इन्हे भी इनके गृह जनपद भेजा जा रहा है.

By

Published : Apr 19, 2020, 2:01 PM IST

moradabad
कोटा से वापस लौटे छात्र

मुरादाबाद:उत्तर प्रदेश सरकार कोटा में कोचिंग कर रहें छात्रों को रोडवेज बसों से घर वापस ले आई है. मुरादाबाद मंडल के छात्रों को लेकर आज सुबह रोडवेज बसें शहर में पहुंची, जिसके बाद सभी छात्रों को गांधीनगर पब्लिक स्कूल में बनाये क्वारेंटाइन सेंटर में ले जाया गया. कोटा से लौटे सभी छात्रों की सेंटर में जांच के बाद होम क्वारेंटाइन में रहने के लिए कहा गया है.

कोटा से वापस लौटे छात्र

बच्चों के माता-पिता को आधिकारिक तौर पर ये जानकारी दे दी गई है. मुरादाबाद से आस-पास के जनपदों के छात्रों को रोडवेज बसों से उनके जनपद भेजा जा रहा है. गांधीनगर पब्लिक स्कूल में छात्रों की जांच के लिए मेडिकल टीम और प्रशासनिक अधिकारी तैनात किए गए हैं.

डॉक्टरों की टीम छात्रों की स्क्रिनिंग का काम कर रहीं हैं. इन सभी छात्रों की रैपिड किट के माध्यम से जांच की जाएगी, जिसके बाद इन्हें अभिभावकों को सौंपा जाएगा. मुरादाबाद में अभी तक वापस लौटने वाले छात्रों की संख्या 130 बताई जा रहीं है. एडीएम प्रशासन के मुताबिक छात्रों की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सभी छात्रों के अभिभावकों से अनुबंध लेकर इन्हें घर भेजा जाएगा.

गांधी नगर स्कूल में हो रहीं स्क्रीनिंग.

अन्य जिलों के भी छात्रों को लाया गया
मुरादाबाद जनपद में बसों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. सुबह के वक्त पहुंची पहली बस में 26 छात्र गांधीनगर स्कूल में रखे गए. प्रशासन के मुताबिक बसों में मुरादाबाद मंडल के पांचों जनपदों के छात्र पहुंच रहे हैं. लिहाजा उनकी सूची जारी कर सम्बंधित जनपदों को अवगत कराया जा रहा है ताकि छात्रों को उनके गृह जनपद पहुंचाया जाए. मुरादाबाद में अभी तक रामपुर के 12, अमरोहा के 6 और बिजनौर के 2 छात्र पहुंचे हैं. इन्हें बसों के जरिये रवाना किया जा रहा है.

गांधी नगर पब्लिक स्कूल में वापस लौट कर आने वाले सभी छात्रों की जांच के लिए डॉक्टर्स की टीम तैनात हैं. प्रशासनिक अधिकारी रोडवेज अधिकारियों से भी सम्पर्क साधे हुए हैं और लगातार बसों की जानकारी लेकर अन्य जिलों को भी सूचित कर रहें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details