उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: ऑनलाइन क्लास में छात्र ने शिक्षिका को लिखा अश्लील मैसेज, FIR

यूपी के मुरादाबाद जिले में ऑनलाइन क्लास के दौरान एक छात्र ने अपनी शिक्षिका को अश्लील मैसेज भेजे, जिसकी शिकायत शिक्षिका ने छात्र के परिजनों से की. हद तो तब हो गई जब परिजनों ने शिक्षिका की बात मानने की बजाय उससे बदसलूकी शुरू कर दी. पुलिस ने मामले में आरोपी छात्र समेत उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Sep 10, 2020, 7:45 PM IST

ऑनलाइन क्लास में छात्र ने शिक्षिका को लिखा अश्लील मैसेज
ऑनलाइन क्लास में छात्र ने शिक्षिका को लिखा अश्लील मैसेज

मुरादाबाद:जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक मामला सामने आया है, जहां एक निजी स्कूल की ऑनलाइन कक्षा में दसवीं के एक छात्र ने शिक्षिका को अश्लील मैसेज भेज दिए. ग्रुप में पोस्ट मैसेज शिक्षिका के साथ अन्य छात्रों और अभिभावकों ने भी पढ़े, जिसके बाद शिक्षिका ने छात्र के परिजनों से मामले को लेकर बातचीत की. शिक्षिका का आरोप है कि छात्र के परिजनों ने गलती मानने के बजाय उससे उल्टा बदसलूकी शुरू कर दी, जिसके बाद शिक्षिका ने पुलिस से मामले की शिकायत की.

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कांठ रोड स्थित एक निजी स्कूल की ऑनलाइन क्लास में एक छात्र ने सामाजिक विज्ञान की शिक्षिका से अश्लील चैट शुरू कर दी. शिक्षिका के मुताबिक गूगल मीट पर ऑनलाइन क्लास लेने के दौरान दसवीं कक्षा के छात्र ने दो अश्लील मैसेज भेजे, जिसे सभी छात्रों और अभिभावकों ने भी पढ़ा. अश्लील मैसेज देखने के बाद शिक्षिका ने मामले की जानकारी छात्र के परिजनों को दी, लेकिन छात्र के पिता ने शिक्षिका से ही बदसलूकी शुरू कर दी. महिला शिक्षिका ने स्कूल की प्रिंसिपल को मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों से शिकायत की, जिसके बाद हरकत में आई सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस के मुताबिक महिला शिक्षिका की शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. आरोपी छात्र और उसके पिता के खिलाफ आईटी एक्ट और धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. एसओ सिविल लाइन नवल मारवाह के मुताबिक शिक्षिका द्वारा चैट की स्क्रीन शॉट भी दी गई है, जिसकी जांच के बाद आरोपी छात्र और उसके पिता से पूछताछ की जाएंगी. शिक्षिका को अश्लील मैसेज भेजे जाने के बाद क्लास से जुड़े छात्र और अभिभावक भी हैरान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details