उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजनाथ सिंह ने लौटाया सोने का मुकुट, वजह जानकर आपको भी होगा गर्व

मुरादाबाद के सांसद कुंवर सर्वेश और उनके विधायक पुत्र ने राजनाथ सिंह को सोने का मुकुट भेंट किया. वहीं राजनाथ सिंह ने मुकुट लौटाते हुए इसके जरिए किसी गरीब परिवार की लड़की की शादी में पायल बनाने का आग्रह किया.

By

Published : Feb 11, 2019, 10:51 PM IST

सांसद ने गृहमंत्री को भेंट किया सोने का मुकुट

मुरादाबाद : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को मुरादाबाद में आयोजित सेक्टर प्रभारी बैठक में सांसद के दिये सोने के मुकुट को वापस कर दिया. मुरादाबाद सांसद सर्वेश कुमार ने राजनाथ सिंह को सम्मान के तौर पर यह मुकुट पहनाया था. गृहमंत्री ने सांसद से आग्रह किया कि इस मुकुट से बनी सोने की पायल अपने संसदीय क्षेत्र में रहने वाली सबसे गरीब परिवार की लड़की को पहनाकर उसे ससुराल के लिए विदा करें.

सांसद ने गृहमंत्री को भेंट किया सोने का मुकुट

मुरादाबाद मण्डल की पांच लोकसभा सीटों के सेक्टर प्रभारियों की बैठक में पहुंचे राजनाथ सिंह की दरियादिली देख सभी हैरान रह गए. सभा स्थल में पहुंचे राजनाथ सिंह का स्थानीय पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया और उन्हें फूल, मालाएं और स्मृति चिन्ह भेंट किये. इसी दौरान मुरादाबाद के सांसद कुंवर सर्वेश और उनके विधायक पुत्र ने राजनाथ सिंह को सोने का मुकुट भेंट किया. राजनाथ मुकुट लेने से इंकार करते रहे, लेकिन सांसद के आग्रह पर उसे पहन लिया. इसके तुरंत बाद अपने शुरुआती सम्बोधन में ही उन्होंने सांसद को मुकुट वापस लौटाने की घोषणा की और इस मुकुट के जरिए किसी गरीब परिवार की लड़की की शादी में पायल बनाने का आग्रह किया.

राजनाथ के इस आग्रह के बाद जनसभा में काफी देर तक तालियां बजती रहीं और लोगों ने गृहमंत्री के इस आग्रह को जमकर सराहा. भाजपा सांसद कुंवर सर्वेश ने कहा कि राजनाथ के इस आग्रह को वह आदेश मानकर पूरा करेंगे और गरीब परिवार की लड़की को न सिर्फ सोने की पायल पहनाएंगे, बल्कि उसकी शादी में अगर कोई कमी रहती है तो उसे भी पूरा करेंगे. कुंवर सर्वेश के मुताबिक राजनाथ से पहले एक बार भैरों सिंह शेखावत भी उनके विधानसभा क्षेत्र में आये थे और उन्होंने भी सोने के मुकुट को वापस लौटा दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details