उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी स्थापना और बालिका दिवस पर कार्यक्रम, महिलाओं का किया गया सम्मान

मुरादाबाद में यूपी के 71वें स्थापना दिवस और बालिका दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर महिलाओं को सम्मानित करने के अलावा किसानों को भी क्रेडिट कार्ड वितरित किये गये.

By

Published : Jan 24, 2021, 6:35 PM IST

moradabad
यूपी स्थापना दिवस पर कार्यक्रम

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस के साथ बालिका दिवस भी धूमधाम से मनाया गया. मुरादाबाद के पंचायत भवन में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित कर ओडीओपी के तहत टूल किट वितरण किये गए. इस मौके पर 24 किसानों को सहकारी बैंक ने किसान क्रेडिट कार्ड भी वितरण किये. इसके अलावा बालिका दिवस के अवसर पर भी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के क्षेत्र में योगदान करने वाली महिलाओं को भी सम्मानित किया गया.

बालिका दिवस पर महिलाओं का सम्मान

धूमधाम से मनाया गया यूपी स्थापना दिवस
उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस और बालिका दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर मुरादाबाद के पंचायत भवन में कांठ विधयाक राजेश कुमार सिंह ने कार्यक्रम का उद्धघाटन किया. कार्यक्रम में अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित कर ओडीओपी के तहत टूल किट वितरित किये गये. साथ ही 24 किसानों को सहकारी बैंक ने किसान क्रेडिट कार्ड भी दिये.

किसानों के लिए कार्ड का वितरण

यूपी स्थापना दिवस पर लाभार्थियों को लाभांवित
यूपी दिवस के अवसर पर मुरादाबाद जिलाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि सीएम की ओर से राज्य सरकार के निर्देश थे, कि प्रत्येक जिले में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस मनाया जाए. इस अवसर पर अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया है. इसी तरह खादी ग्राम बोर्ड के माध्यम से सहायता दी गई है.

यूपी स्थापना दिवस पर कार्यक्रम

बालिका दिवस पर महिलाओं का सम्मान
बालिका दिवस के अवसर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं को भी सम्मानित किया गया. साथ ही अन्य विभागों की योजनाओं का प्रदर्शनी और मेले के माध्यम से उनका प्रचार प्रसार किया गया. इस दिवस पर लोगों को शासन की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details