उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद मेडिकल टीम पर हमलाः सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो की जांच कर रही पुलिस

By

Published : Apr 17, 2020, 9:41 AM IST

मुरादाबाद जिले के नागफनी थाना क्षेत्र में बुधवार को मेडिकल टीम पर हमले के बाद पुलिस लगातार छानबीन कर रही है. शुरुआती जांच में पुलिस को अहम सबूत हाथ लगें हैं साथ ही सोशल मीडिया पर मौजूद भड़काऊ पोस्ट्स की भी पुलिस जांच की जा रही है.

ssp amit pathak
अमित पाठक एसएसपी

मुरादाबाद: जिले नागफनी थाना क्षेत्र में मेडिकल टीम पर हमले के बाद अब पुलिस लगातार कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी है. पुलिस मामले की जांच कर रहीं है साथ ही मेडिकल टीम पर हुए हमले की वजह तलाशने में जुटी है. वहीं पकड़े जा रहे लोगों पर रासुका सहित कई गंभीर मामलों में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. एसएसपी ने बताया कि एक वीडियो मिला है जिसमें क्वारंटाइन सेंटर में हो रहीं परेशानियों का जिक्र है.

सोशल मीडिया पर मिल रहे भड़काऊ वीडियो
एसएसपी मुरादाबाद के मुताबिक मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं. मेडिकल टीम और पुलिस पर हुए इस हमले के पीछे सोशल मीडिया पर एक युवक द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो का भी जिक्र किया जा रहा है. युवक द्वारा वीडियो में क्वारंटाइन सेंटर में हो रहीं परेशानियों का जिक्र है. एसएसपी के मुताबिक उक्त पोस्ट के बाद युवक ने दूसरा वीडियो पोस्ट कर इंतजामों की तारीफ की है.

युवक ने क्वारंटाईन सेंटर में असुविधा का वीडियो वायरल किया
पुलिस को सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो भी मिले हैं, जिसमें क्वारंटाइन किया गया एक युवक क्वारंटाइन सेंटर में सुविधा न मिलने का दावा कर रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो के बाद क्वारंटाइन किये गए युवक ने दूसरा वीडियो पोस्ट किया है जिसमें जिलाधिकारी का शुक्रिया अदा करते हुए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त होने का दावा किया है. पुलिस स्थानीय स्तर पर लगातार ऐसे और वीडियो भी तलाश रही है जिनसे लोगों को भड़काया गया.

हमले के वक्त लोगों ने कोरोना इंजेक्शन लगाने का लगाया आरोप
हमले में घायल डॉक्टर ने बताया है कि स्थानीय लोगों ने हमले के दौरान मरीजों को कोरोना इंजेक्शन लगाने की शिकायत करते हुए हमला किया था. इस बयान के बाद पुलिस लगातार मामले से जुड़े भड़काऊ वीडियो की तलाश कर रही है. एसएसपी के मुताबिक क्वारंटाइन करने जा रहीं मेडिकल टीमों के साथ पुलिस और नगर निगम की टीमें भी मौजूद रहती हैं. बुधवार को हुई इस घटना के दौरान भी पुलिस टीम मौजूद थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details