उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पिंकी ने सपा सांसद एसटी हसन से मिलकर मांगी मदद

मुरादाबाद में लव जिहाद मामले में पिंकी अब न्याय के लिए सांसद एसटी हसन से मिलने उनके आवास पर पहुंची. जहां पर उसने सांसद से मिलकर अपने पति और जेठ की रिहाई के लिए मदद की मांग की. जहां सांसद ने एसएसपी से मिलकर अपनी बात रखने की बात कही है. साथ ही यह भी सलाह दी कि किसी अच्छे वकील से मिलकर अपने पति और जेठ की रिहाई के लिए अदालत में अपील करे.

By

Published : Dec 18, 2020, 8:02 AM IST

पिंकी ने सपा सांसद एसटी हसन से मिलकर मांगी मदद
पिंकी ने सपा सांसद एसटी हसन से मिलकर मांगी मदद

मुरादाबाद: लव जिहाद मामले में पिंकी अब न्याय के लिए सांसद से मिलकर अपने पति और जेठ की रिहाई के लिए मदद मांगने उनके आवास पर पहुंची. जहां सांसद ने एसएसपी से मिलकर अपनी बात रखने की बात कही. साथ ही यह भी सलाह दी कि किसी अच्छे वकील से मिलकर अपने पति और जेठ की रिहाई के लिए अदालत में अपील करे. सांसद ने कहा कि जब लड़की बालिग है और अपनी मर्जी से शादी की है तो कुछ लोग इस मामले को धर्मांतरण का रूप देने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही 16 दिसंबर को एक निजी अस्पताल में पिंकी ने अल्ट्रासाउंड कराया. अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में पिंकी का गर्भपात होना आया है.

पिंकी ने सपा सांसद एसटी हसन से मिलकर मांगी मदद.

मुरादाबाद के कांठ थाने से नारी निकेतन गई पिंकी अब अपनी सुसराल पहुंच गई है. सुसराल पहुंचने के बाद वह अपने पति और जेठ की रिहाई के लिए लोगों से मदद मांग रही है. गुरुवार को पिंकी अपनी सास के साथ मुरादाबाद के सांसद एसटी हसन के आवास पर पहुंचकर मदद की गुहार लगाई. सांसद से मिलकर पिंकी ने कहा कि नारी निकेतन से सुसराल वापस आने के बाद वह अपने पति और जेठ से मिलने की कोशिश कर रही है. लेकिन कोई भी यह बताने को तैयार नहीं है कि मेरे पति और जेठ कहा और किस हाल में है. जब में बालिग हुं और मैने अपनी मर्जी से राशिद से शादी की है तो किसी को क्यों आपत्ति हो रही है. इस बीच मेरा 7 सप्ताह का गर्भपात भी हो गया. किसी से कोई मदद नहीं मिल रही है. सांसद ने पिंकी को सलाह दी कि सबसे पहले वह एसएसपी प्रभाकर चौधरी से मिलकर अपनी बात रखे. साथ ही किसी वकील के द्वारा अपनी, अपने पति और जेठ की बात अदालत में रखने की बात कही. सांसद ने कहा कि अभी इतनी अंधेर नगरी नहीं है कि इस युवती को न्याय नहीं मिले. हमारे एसएसपी न्याय परस्त अधिकारी है वह जरूर न्याय करेंगे.

सांसद ने दी पिंकी दी सलाह
मुरादाबाद से सपा के सांसद एसटी हसन ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला नहीं है. इस युवती ने करीब 6 महीने पहले शादी की है. यह बालिग है 22 साल की है. कुछ लोगों ने इसको धर्मांतरण का रंग देकर इसको प्रताड़ित किया और इसको नारी निकेतन भिजवा दिया गया. इसके पति को और जेठ को जेल भिजवा दिया. जब सारी हकीकत सामने आई तो पुलिस ने इसको छोड़ा और इसकी मर्जी से इसको इसकी सुसराल भेज दिया गया. लेकिन इसको यह नहीं पता कि इसका पति कहां पर है. यह मुझसे यह मदद चाहती है कि इसके पति का पता चल जाए कि वह कहां पर है और इसकी मदद हो जाए. पुलिस ने अपनी जांच भी कर ली इसके सारे कागजों की जांच भी कर ली वह सभी सही पाए गए है. मैंने इनको यही सलाह दी है कि आप वकील करके मुरादाबाद के एसएसपी से मिलकर अपनी पूरी बात रखे. वह न्याय परस्त अधिकारी है. वह आपके साथ जरूर न्याय करेंगे.

सांसद से मिलने के बाद क्या कहा पिंकी ने
सांसद से मिलने के बाद पिंकी का कहना है कि हम लोग बहुत परेशान है. हम चाहते है कि हम को मेरे पति से मिलवाया जाए उनको जेल से छुड़वाने में सांसद हमारी मदद करें. हमारी कही भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. मैंने 16 दिसंबर को अल्ट्रासाउंड करवाया था उसमें गर्भपात आया है. सांसद ने यह भी सलाह दी कि एसएसपी से मिलना चाहिए और एक वकील करना चाहिए. यह केस बिल्कुल खत्म होना चाहिए. क्योंकि में बालिग हुं मैंने अपनी मर्जी से देहरादून में निकाह किया है. मेरे मां ने तो मेरी शादी के बाद आजतक कही कोई शिकायत नहीं की न ही कोई मुकदमा लिखवाया है. मेरे मां को बजरंग दल वाले देहरादून से यहां लेकर आए और जबर्दस्ती उनसे मुकदमा लिखवाया है. कानून को भी यह पता है कि बालिग बच्चे अपनी मर्जी से शादी कर सकते है. इसमें कोई रोकथाम नहीं कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details