उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद : केंद्र के अंतरिम बजट से लोगों में दिखा उत्साह

मुरादाबाद : केंद्र सरकार द्वारा पेश किये बजट से जिले के लोगों में खासा उत्साह नजर आया. लोगों ने बजट को आम लोगों के लिए खास बताया और देश में पहली बार इस तरह का बजट पेश करने पर सरकार का धन्यवाद किया.

By

Published : Feb 1, 2019, 4:57 PM IST

बजट पर अपनी राय देते लोग.

मुरादाबाद : केंद्र सरकार द्वारा आज संसद में पेश किये बजट को लेकर लोगो में खासा उत्साह नजर आया. जिले में लोगों ने बजट को आम लोगों के लिए खास बताया और देश में पहली बार इस तरह का बजट पेश करने पर सरकार का धन्यवाद किया. सरकार द्वारा पांच लाख की आय तक टैक्स में छूट देने और तीन करोड़ लोगों को टैक्स के दायरे से बाहर करने पर लोगों ने खुशी जताई. साथ ही 40 हजार तक के ब्याज पर टीडीएस में छूट देने को भी ऐतिहासिक बताया.

बजट पर अपनी राय देते लोग.

मुरादाबाद के कारोबारी शरद अग्रवाल के मुताबिक सरकार ने छोटे कटोबारियों को टैक्स फ्री कर दिया है. इस बजट में टैक्स को लेकर दी गयी पांच लाख की छूट के बाद अब छोटे कारोबारी तरक्की करेंगे और जीएसटी को लेकर भी सरकार जो कदम उठाने जा रहीं है उससे बड़ा फर्क पड़ेगा.

व्यापारी विवेक शर्मा ने बजट को शानदार करार दिया उनके मुताबिक सरकार द्वारा एक मकान बेचने और दूसरा मकान खरीदने पर टैक्स में छूट से लोगों को राहत मिलेगी. साथ ही सस्ते घर पर एक साल तक टैक्स छूट से भी लोगों के अपने घर का सपना पूरा हो पायेगा. दूध कारोबारी सुधीर के मुताबिक सरकार के आज के टैक्स में छूट देने से उन लाखों लोगों को फायदा होगा जो छोटे स्तर पर अपना काम कर जीवन यापन कर रहें है. टैक्स छूट मिलने से लोग अब अपने कारोबार पर ज्यादा ध्यान देंगे.

बजट पर खास नजर रखने वाले वकील राजीव रस्तोगी के मुताबिक इस बजट से पांच लाख रुपये तक कि आय वालो को बड़ा फायदा मिला है. नौकरी पेशा जिसकी आय पांच लाख से कम है और वह दो लाख का हाउस लोन लेता है तो छूट की सीमा सात लाख रुपये तक होगी, जो अपने आप में विशेष है. इसके साथ ही अन्य सरकारी योजनाओं में भी लोग फायदा पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details