उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: फल के ट्रक में हो रही थी शराब की तस्करी, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस ने हरियाणा से लखनऊ के लिए जा रही हरियाणा मार्का की 55 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद की है. बता दें कि पुलिस चेकिंग को चकमा देने के लिए फलों की पेटियों के नीचे शराब की तस्करी की जा रही थी. इस मामले में ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

By

Published : Sep 18, 2020, 10:08 AM IST

moradabad news
55 लाख की हरियाणा मार्का शराब बरामद हुई.

मुरादाबाद:पुलिस ने ट्रक में फलों की पेटी की आड़ में तस्करी कर हरियाणा से लखनऊ के लिए जा रही हरियाणा मार्का की 55 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद की है. पाकबड़ा थाना पुलिस ने हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब सहित एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है.

मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना पुलिस ने हरियाणा से लखनऊ शराब की तस्करी किए जाने की सूचना पर गुरेट्ठा मोड़ पर चेकिंग के दौरान एक 10 टायर ट्रक को रोककर तलाशी ली. ट्रक में सेब की पेटियों के बीच हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की 500 पेटियां छिपा कर रखी गई थी. पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार करते हुए सभी शराब की पेटियों को बारमद कर लिया.

पकड़ा गया ट्रक चालक कामिंद्र मुरादाबाद के छजलैट थाना क्षेत्र के गांव तेलीपुरा का रहने वाला है. उसने बताया कि उसको यह ट्रक बिजनौर से दिया गया था, जिसे वह लखनऊ तक लेकर जा रहा था. आगे की उसे कोई जानकारी नहीं है. पुलिस को धोखा देने की नियत से ट्रक का नंबर बदल कर रखते हैं. ट्रक में बाहर की तरफ कोने पर सेब की खाली पेटी रखते हैं, ताकि चेकिंग के दौरान किसी को कोई शक न हो.

ट्रक से 500 पेटी हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब जिसमें 70 पेटी इंपीरियल ब्लू मार्का अंग्रेजी शराब, 180 पेटी इंपीरियल ब्लू मार्का हाफ अंग्रेजी शराब, 170 पेटी इंपीरियल ब्लू मार्का अंग्रेजी शराब के पव्वे, 30 पेटी मैकडॉवेल मार्का हाफ अंग्रेजी शराब, 50 पेटी मैकडॉवेल मार्का अंग्रेजी शराब के पव्वे बरामद किये हैं

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि थाना पाकबड़ा ने एक कल रात हाईवे पर चेकिंग के दौरान एक शराब से भरा ट्रक पकड़ा है. इसमें 500 पेटी मैकडॉवेल और इंपीरियल ब्लू हरियाणा मार्ग की शराब बरामद हुई है, जिसकी बाजार में कीमत 55 लाख रुपये है.

पुलिस की चेकिंग को धोखा देने के लिए फलों की पेटियों के नीचे शराब रखी हुई थी. चेकिंग के दौरान यह सब बरामद किया गया है. ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में ट्रक ड्राइवर ने बताया कि यह ट्रक जो हरियाणा से चला था, जिसे बिजनौर से लखनऊ तक छोड़ना था. आगे इसको कोई और व्यक्ति लेकर जाता. पूछताछ में निकल कर आया है कि कि यूपी, बिहार से लेकर वेस्ट बंगाल तक सप्लाई करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details