उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पेशी पर जाते समय चकमा देकर भागा एक लाख का इनामी पकड़ा गया,  मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा

पिछले 41 दिन पहले कोर्ट में पेशी होने के दौरान एक एक लाख का इनामी बदमाश एटीएम मुठभेड़ में घायल हो गया. वहीं, एक सिपाही भी गिरने से घायल हो गया. दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

By

Published : Jun 17, 2022, 12:26 PM IST

etv bharat
घायल अवस्था में बदमाश फहीम

मुरादाबाद: 41 दिन पहले कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस को चकमा देकर पत्नी के साथ फरार हुआ एक लाख का इनामी बदमाश फहीम एटीएम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चेकिंग के दौरान पुलिस के साथ फहीम की मुठभेड़ हो गई, जवाबी कार्रवाई में वह बदमाश घायल हो गया. इस मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हो गया. दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फरार होने पर सस्पेंडहुए थेदो सिपाही:दरअसल, पांच मई को बिजनौर से मुरादाबाद न्यायलय पेशी पर आते समय हिस्ट्रीशीटर फहीम एटीएम ने पुलिस को चकमा दे दिया और फरार हो गया था. डीआईजी ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. साथ ही बिजनौर जनपद में तैनात दोनों सिपाही राहुल कुमार और दिनेश कुमार को निलंबित कर दिया था. बुधवार को एडीजी ने इनाम बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी थी.

चेकिंग के दौरान मुठभेड़:वहीं, गुरुवार की रात मुरादाबाद लखनऊ मार्ग पर सेंट्रो कार से आ रहे फहीम को चेकिंग के दौरान रोका गया, जिसके बाद उसने मौके से फरार होने की कोशिश की. पुलिस ने जब कार का पीछा किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने जबाब में फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की फायरिंग में फहीम से घायल हो गया. साथ ही, एक सिपाही भी जमीन पर गिरने से घायल हो गया. दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें:कानपुर देहात में गोली लगने से नाबालिग की दर्दनाक मौत,जांच में जुटी पुलिस

तीन राज्यों में दर्ज आपराधिक मुकदमे:एसएसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर फहीम एटीएम मुरादाबाद जनपद के कांठ थाना क्षेत्र के उमरी कला का निवासी है. यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा राज्यों के थानों में लूट, हत्या, चोरी, डकैती समेत अन्य धाराओं में करीब 29 मुकदमें दर्ज है. 2017 में फहीम एटीएम ने अपनी पत्नी आसमा को उमरी कला नगर पंचायत का चुनाव भी लड़ाया था. चुनाव के समय उसने एक वीडियो वायरल कर मतदाताओं को धमकी दी थी कि अगर उसकी पत्नी के पक्ष में मतदान नहीं किया तो परिणाम अच्छे नहीं होंगे. उसके बावजूद उसकी पत्नी चुनाव हार गई थी.

बीमार पत्नी से मिलने के बहाने हुआ था फरार: 5 मई को बिजनौर जनपद में दो सिपाहियों के साथ मुरादाबाद न्यायालय में पेशी पर आया था. कोर्ट में पेशी से पहले फहीम एटीएम में मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में अपनी बीमार पत्नी से मिलने की इच्छा जताई थी. जिसमें दोनों सिपाहियों की सहमति पर कोर्ट के बाहर से ही कार में बैठकर फहीम एटीएम और दोनों सिपाही पाकबड़ा में एक मकान पर पहुंचे. जहां दोनों सिपाहियों को पहली मंजिल के एक कमरे में बैठाकर फहीम और उसकी पत्नी दूसरे कमरे में चले गए. थोड़ी देर बाद उसने सिपाहियों के कमरे को बाहर से बंद कर दिया. मौके से फहीम और उसकी पत्नी बाहर खड़ी कार से फरार हो गए. जिसको गुरुवार की रात 41 दिन के बाद पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ लिया.


ABOUT THE AUTHOR

...view details