उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंदिर की रेलिंग पर लटका मिला नवविवाहिता का शव, हत्या की आशंका

यूपी के मुरादाबाद में एक नवविवाहिता का शव मंदिर की रेलिंग पर लटका मिला है. युवती की एक महीने पहले ही शादी हुई थी. परिजनों ने हत्या के लिए दहेज करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Jun 13, 2021, 3:24 PM IST

Updated : Jun 13, 2021, 4:21 PM IST

मंदिर की रेलिंग पर लटका मिला नवविवाहिता का शव
मंदिर की रेलिंग पर लटका मिला नवविवाहिता का शव

मुरादाबादः जिले के लोदीपुर बिशनपुर गांव स्थित मंदिर की रेलिंग से नवविवाहिता का शव लटका हुआ मिलने से हड़कंप मच गया. एक महीने पहले ही युवती की शादी हुई थी. मृतका के परिजनों ने सुसराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पाकबड़ा थाना क्षेत्र की रहने वाली रिंकी की शादी मझोला थाना क्षेत्र के लोदीपुर विशनपुर के रहने वाले दीपक के साथ 1 मई को हुई थी. रिंकी का शव रविवार को लोधुपुर बिशनपुर गांव के मंदिर की रेलिंग में संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला. शव मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया. रिंकी की मौत की खबर सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने सुसराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतका के परिजनों ने मझोला थाने में तहरीर दी है. वहीं, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

मृतका रिंकी के परिजनों ने आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिन बाद से है रिंकी के सुसराल वालों ने दहेज की मांग करने लगे थे. दहेज के लिए रिंकी को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. सुसरलियों की दहेज की हर मांग को पूरा किया था फिर भी संतुष्ट नहीं. दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाए, इसलिए उन्होंने रिंकी की हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें-वीडियो कॉलिंग कर युवक ने लगाई फांसी, मंगेतर की बहन को किया था कॉल

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि थाना मझोला क्षेत्र में एक महिला द्वारा फांसी लगा कर आत्माहत्या करने की सूचना प्राप्त हुई थी.लड़की के परिवार वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मुकदमा कर पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Jun 13, 2021, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details