उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राहुल गांधी के बयानों का भारत विरोधी विदेशी ताकतें करती हैं इस्तेमाल: राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम

By

Published : Oct 10, 2020, 4:27 AM IST

किसान चौपाल में मुरादाबाद पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम ने किसान बिल पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया.

etv bharat
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम.

मुरादाबाद: केंद्र सरकार के किसान अध्यादेश लाने के बाद विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है. जिसको लेकर केंद्र सरकार सीधे किसानों के बीच चौपाल लगाकर अध्यादेश के लाभ के बारे में बता रही है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम ने कहा कि इस किसान अध्यादेश से बिचौलियों की दुकानें बंद हो जाएगी. साथ ही राहुल गांधी द्वारा लगातार दिए जाने वाले बयानों को लेकर कहा कि उनके स्टेटमेंट को कई बार विदेशी ताकतें, हमारे दुश्मन देश इस्तेमाल करते हैं.

किसान चौपाल में मुरादाबाद पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम ने पत्रकारों से बातचीत मेंं राहुल गांधी के बयानों को लेकर पूछे गए सवाल का जबाब देते हुए कहा- 'देखिए राहुल गांधी पर मैं ज्यादा टीका टिप्पणी नहीं करना चाहता. उनकी बातों पर टीका टिप्पणी कर मेरा समय खराब होगा. राहुल गांधी अक्सर ऐसी बातें करते हैं जिसकी जानकारी उनको भी नहीं है. अगर उनके पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से पूछिए तो वह कहेंगे राहुल गांधी की वजह से उनको नुकसान हो रहा है. साथ ही उनके स्टेटमेंट से सिर्फ पार्टी का ही नुकसान नहीं है बल्कि कई बार विदेशी ताकतें, खासकर ऐसी ताकतें जो हमारी दुश्मन हैं, पाकिस्तान, चाइना इस्तेमाल करते हैं. उनके स्टेटमेंट देश हित में नहीं होता है, दूसरा उनके अपने लोगों के साथ-साथ पार्टी हित में नहीं होता है. इतनी बड़ी पार्टी का मुखिया होकर या इतना बड़ा लीडर होकर ऐसे स्टेटमेंट देने से बचना चाहिए.'

सांसद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, साथ में कुछ सहयोगी पार्टियां किसानों को बरगलाने का काम कर रही हैं. किसानों को बरगला कर कांग्रेस पार्टी और अन्य पार्टियों ने सड़कों पर उतार दिया है. उन्होंने कहा कि मंडियां कहां खत्म हो रही हैं. मंडी आज भी है, कल भी थी और आगे भी रहेगी लेकिन हां, हम मंडियों को इलेक्ट्रॉनिक के लिए लिंक कर रहे हैं तो कांग्रेस पार्टी को दर्द हो रहा है. किसानों का यह बिल पास होने के बाद कांग्रेस को अध्ययन करना चाहिए. जमीन किसान की है, किसान की रहेगी और जब तक किसान न बेचे कोई उसको छू नहीं सकता. लेकिन अगर उसमें जो फसल पैदा करनी है उसका कांट्रैक्ट होगा और वह भी किसान के पास पूरा अधिकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details