उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधिकारियों की मेहनत लाई रंग, बेरोजगारों के रजिस्ट्रेशन में मुरादाबाद प्रथम

By

Published : Dec 16, 2020, 2:37 PM IST

सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर बाहर से आए बेरोजगारों के रजिस्ट्रेशन में मुरादाबाद उत्तर प्रदेश में पहले स्थान पर आया है. इस जिले ने तमाम रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे पहले और सबसे सुनियोजित ढंग से बेरोजगारों की मैपिंग करके उन्हें सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्टर करने का काम किया है.

moradabad first in unemployment registration
बेरोजगारों के रजिस्ट्रेशन में मुरादाबाद फस्ट

मुरादाबादःकोरोना में लॉकडाउन के चलते हजारों की संख्या में मजदूरों ने अपने काम करने वाली जगह से घरों की ओर पलायन शुरू कर दिया. बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियों और कंपनियों में काम करने वाले मजदूर जब अपने घर पहुंचे, तो उनके पास रोजगार नहीं था. ऐसे में प्रदेश सरकार ने बड़े पैमाने पर इन कामगारों को मदद मुहैया करवाने की ठानी और मदद पहुंची भी.

बेरोजगारों के रजिस्ट्रेशन में मुरादाबाद फस्ट

यूपी आत्मनिर्भर अभियान से मिला बल
बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए आत्मनिर्भर अभियान शुरू किया गया. मुख्यमंत्री कार्यालय के दावों के अनुसार प्रदेश में लाखों लोगों को प्रतिदिन रोजगार उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

सेवायोजन विभाग ने किया बेहतरीन काम
उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बाबत एक बड़ी योजना का ऐलान किया. जिसका जिम्मा रोजगार विभाग को सौंपा गया. सेवायोजन विभाग के जरिए बाहर से आए प्रत्येक मजदूर की मॉनिटरिंग की गई और उसके स्किल्स को नोट किया गया. अब मुरादाबाद जिले से एक सार्थक खबर सामने आई है.

बेरोजगारों के रजिस्ट्रेशन में मुरादाबाद प्रथम
सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर बाहर से आए बेरोजगारों के रजिस्ट्रेशन में मुरादाबाद उत्तर प्रदेश में पहले स्थान पर आया है. इस जिले ने तमाम रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे पहले और सबसे सुनियोजित ढंग से बेरोजगारों की मैपिंग करके उन्हें सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्टर करने का काम किया है. उत्तर प्रदेश सेवायोजन पोर्टल पर 8800 के सापेक्ष 7600 बेरोजगार पंजीकृत हो चुके हैं.

'रजिस्ट्रेशन से अब होगी आसानी'
मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बताया कि 7600 पंजीकरण हो चुके हैं. इन सभी की स्क्रीन मैपिंग करवाई गई है. मुख्य विकास अधिकारी के अनुसार जिसे जो काम आता है, उस हिसाब से सेवायोजन पोर्टल पर मैच किया गया है. इनका रजिस्ट्रेशन हो जाने से न सिर्फ इन्हें सुनियोजित ढंग से रोजगार मिल सकेगा, बल्कि जो जिस काबिल होगा उस हिसाब से बेहतर कमाई भी कर सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details