उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: सपा विधायक ने की बकरीद पर लॉकडाउन हटाने की मांग

By

Published : Jul 27, 2020, 1:40 PM IST

Updated : Jul 27, 2020, 1:49 PM IST

मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने आगामी ईद-उल-अजहा त्यौहार को लेकर 1 अगस्त व 2 अगस्त को लॉकडाउन हटाने की मांग की है. इनका कहना है कि मुस्लिम समाज के लोग ईद-उल-अजहा पर जानवरों की कुर्बानी देते हैं. उन्होंने कहा अगर लॉकडाउन नहीं हटा तो लोग कुर्बानी कैसे कर पाएंगे.

SP विधायक की ईद पर लॉकडाउन हटाने की मांग
SP विधायक की ईद पर लॉकडाउन हटाने की मांग

मुरादाबाद: मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने आगामी ईद-उल-अजहा के त्यौहार को लेकर 1 अगस्त व 2 अगस्त को लॉकडाउन हटाने की मांग की है. मुस्लिम समाज के लोग ईद-उल-अजहा पर जानवरों की कुर्बानी देते हैं. उन्होंने कहा अगर लॉकडाउन नहीं हटा तो लोग कुर्बानी किस तरीके से कर पाएंगे. सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद मनानी है और कुर्बानी करनी है.

एक अगस्त शनिवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) है. प्रदेश में प्रत्येक सप्ताह शनिवार और रविवार पूरी तरह से लॉकडाउन रहता है. इसलिए ईद-उल-अजहा के अवसर पर कुर्बानी करने वाले किस तरह अपना त्यौहार मना पाएंगे. मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है.

उन्होंने कहा है कि मुसलमानों के 2 बड़े त्यौहार होते हैं. एक ईद-उल-फितर और एक ईद-उल-अजहा. ईद-उल-फितर हमारी संपूर्ण लॉकडाउन में गुजर गई हमें यह पता नहीं चला कि कब ईद आई और कब चली गई. ईद-उल-अजहा त्यौहार 3 दिन का त्यौहार होता है.

हम सरकार से मांग करते हैं ईद-उल-अजहा 1 अगस्त शनिवार को है. 1 अगस्त और 2 अगस्त को लॉकडाउन नहीं लगना चाहिए. लॉकडाउन लगने से लोगों को परेशानियां आएंगी, ईद नहीं मना पाएंगे. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हमें ईद मनानी है. कुर्बानी करनी है. मैं मांग करता हूं कि ईद-उल-अजहा पर 2 दिन का लॉकडाउन समाप्त होना चाहिए.

Last Updated : Jul 27, 2020, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details