उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद में चार दिवसीय प्रवास करेंगे सर संघचालक, संघ के तीन प्रान्तों के साथ बैठक

By

Published : Jan 14, 2020, 3:35 PM IST

यूपी के मुरादाबाद में सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास पर बुधवार को पहुंच रहे हैं. अपने इस चार दिवसीय प्रवास के दौरान मोहन भागवत संघ प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे. साथ 18 जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व आयोजित किया जाएगा.

etv bharat
पवन जैन आरएसएस के महानगर विभाग प्रचार प्रमुख.

मुरादाबाद: आरएसएस सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत 15 जनवरी को चार दिवसीय प्रवास के लिए मुरादाबाद पहुंचेंगे. सिविल लाइन स्थित एमआईटी कॉलेज के परिसर में मोहन भागवत के कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. मेरठ प्रांत, बृज प्रांत और उत्तराखंड प्रांत के संघ सेवकों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक कर संघ प्रमुख आवश्यक निर्देश देंगे. इस कार्यक्रम में केवल आरएसएस से जुड़े व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा. स्थानीय स्तर पर मोहन भागवत संघ के नवनिर्मित कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे.

मोहन भागवत का चार दिवसीय प्रवास.

की गई 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था
सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित एमआईटी कालेज परिसर में कल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का चार दिवसीय कार्यक्रम शुरू होगा. कार्यक्रम में सरसंघ चालक डॉ. मोहन भागवत मौजूद रहेंगे. बुधवार देर शाम मुरादाबाद पहुंचने के बाद मोहन भागवत गुरुवार को पहली बैठक में शामिल होंगे.

प्रचारकों की बुलाई गई है बैठक
दो दिन लगातार संघ के तीन प्रांतों के पदाधिकारियों की बैठकें आयोजित की जाएंगी. 17 जनवरी को उत्तराखंड, मेरठ और बृज प्रांत के प्रचारकों को बैठक के लिए बुलाया गया है. एमआईटी परिसर में शुरुआती तीन दिन तक तीन सौ लोगों की बैठकों का इंतजाम किया गया है.

इसे भी पढ़ें- मुरादाबाद: ई-रिक्शा लूटकर हत्या की घटना को देते थे अंजाम, पुलिस ने किया खुलासा

संघ आयोजित करेगा मकर संक्रांति पर्व
संघ द्वारा 18 जनवरी को मकर संक्रांति पर्व का आयोजन किया जाएगा. इसमें संघ से जुड़े सभी लोगों को प्रवेश की इजाजत दी गई है. मकर संक्रांति पर्व के लिए पांच हजार लोगों के मौजूद रहने का इंतजाम किया गया है. कार्यक्रम के इंतजाम में जुटे स्वयंसेवकों के मुताबिक यह संघ के नियमित कार्यक्रम का हिस्सा है.

चर्चा का विषय है संघ की बैठक
पश्चिमी उत्तर प्रदेश ने संघ के चार दिवसीय प्रवास को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. नागरिकता संशोधन कानून पर हुए बवाल के बाद मोहन भागवत का यह प्रवास काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. मुरादाबाद में आरएसएस का यह कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया जा रहा है. इसके लिए व्यापक तैयारियां शुरू कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details