उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद में विधायक के गनर की गोली लगने से मौत, कमरे में मिला शव

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में देहात क्षेत्र से विधायक इकराम कुरैशी के गनर सिपाही गोली लगने से मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का बताया है.

By

Published : Jun 4, 2020, 11:47 AM IST

मृतक सिपाही का फाईल फोटो
मृतक सिपाही का फाईल फोटो

मुरादाबाद:कटघर थाना क्षेत्र में रह रहें एक पुलिसकर्मी का शव गुरुवार सुबह उसके कमरे में मिलने से हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी और फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी. मृतक मुरादाबाद के देहात क्षेत्र से विधायक इकराम कुरैशी का गनर था. शुरुआती जांच में पुलिस ने गनर के खुदकुशी करने का दावा किया है.

हालांकि, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. साथ ही सिपाही के दो साथी पुलिसकर्मियों से घटना को लेकर पूछताछ की जा रही है. मृतक सिपाही मनीत मूल रूप से बुलंदशहर के रसूलपुर पिटारी गांव का रहने वाला है. वह 2018 बैच का सिपाही था और वर्तमान में देहात विधायक का गनर था. मनीत अपने दो साथी पुलिसकर्मियों के साथ किराए के कमरे में रह रहा था. गुरुवार को उसने अपने कमरे में सरकारी कार्बाइन से गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

मामले की जानकारी देते एसपी सिटी.

घटना की जानकारी साथी पुलिसकर्मियों ने अधिकरियों की दी. सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की. एसएसपी मुरादाबाद द्वारा फोरेंसिक टीम को भी घटनास्थल पर बुलाया गया. फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है.

एसपी सिटी अमित आनन्द ने बताया कि मनीत का एक युवती से प्रेम सम्बन्ध था, लेकिन युवती और मनीत के परिवार इस रिश्ते का लगातार विरोध कर रहे थे. इसके साथ ही मनीत को गलशहीद थाने से कुछ दिन पहले सस्पेंड कर पुलिस लाइन भेजा गया था. इन सबके कारण मनीत काफी तनाव में था. घटना के बाद मनीत के साथ रह रहे पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है. मृतक सिपाही के परिजनों को पुलिस द्वारा घटना की सूचना दे दी गई है. पुलिस मृतक के मोबाइल फोन की भी जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details