उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश घायल

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पुलिस और गो-तस्कर में मुठभेड़ हो गई. पुलिस की गोली लगने से गो-तस्कर घायल हो गया. वहीं उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 25, 2020, 11:03 AM IST

मुरादाबाद में मुठभेड़
पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से बमाश घायल

मुरादाबाद:जनपद के कुंदरकी थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जबकि उसका साथी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका उपचार जारी है. बदमाशों के पास से अवैध तमंचा, कारतूस और धारदार हथियार बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार दोनों बदमाशों के खिलाफ गोवध और गो-तस्करी के कई मामले दर्ज हैं.

कुंदरकी थाना क्षेत्र में गो-तस्करों के सक्रिय होने की जानकारी पुलिस को काफी समय से मिल रही थी. कुछ दिन पहले एसएसपी मुरादाबाद ने गो-तस्करों पर कार्रवाई न करने के चलते कुंदरकी थाना प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया था.

मुखबिर द्वारा देर रात पुलिस को सूचना मिली कि दो बदमाश किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस को अलर्ट किया गया और बदमाशों की तलाश शुरू हुई.

सोमवार सुबह चतुपूर तिराहे स्थित ईंट भट्ठे के पास पुलिस को दो युवक दिखाई दिए. पुलिस कर्मियों ने युवकों को रोका तो युवक तमंचे से फायर करते हुए खेतों में भागने लगे. पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में इस्लाम नाम के बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि उसके साथी बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया.

घायल बदमाश इस्लाम को अस्पताल भिजवाया गया है. मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार दोनों बदमाश कुंदरकी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और लम्बे समय से वांछित चल रहे थे. इस्लाम पर मुरादाबाद और सम्भल जनपद में गोवध के कई मामले दर्ज हैं और कुंदरकी क्षेत्र में गो-तस्करी के एक मामले में पुलिस उसे लंबे समय से तलाश कर रही थी.

इसे भी पढ़ें:-लॉकडाउन में रिक्शा चालकों को सवारियों का इंतजार, आखिर कैसे चलेगा परिवार

गिरफ्तार बदमाशों का आपराधिक इतिहास तलाशा जा रहा है और पड़ोसी जनपदों से भी सम्पर्क किया जा रहा है.
उदय शंकर,एसपी देहात

ABOUT THE AUTHOR

...view details