उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद हादसे पर बोले कानून मंत्री, दोषियों को मिलेगी सख्त सजा

मुरादाबाद में आज कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने गाजियाबाद की घटना पर दुख जताते हुए दोषिओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही. साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन न लगवाने की बात कहना उनकी मानसिकता को दर्शाता है.

By

Published : Jan 4, 2021, 4:29 PM IST

ब्रजेश पाठक, कानून मंत्री.
ब्रजेश पाठक, कानून मंत्री.

मुरादाबाद : स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों के सम्मान कार्यक्रम में शामिल होने मुरादाबाद पहुंचे कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने गाजियाबाद की घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों औक कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले अखिलेश यादव के बयान पर उन्होंने कहा कि बयान की पूरी दुनिया में निंदा हो रही है. अखिलेश यादव का यह बयान उनकी मानसिकता का दर्शाता है. इसका जबाब आने वाले समय में उत्तर प्रदेश की जनता जरूर देगी

वहीं कानून मंत्री ब्रजेश पाठक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच बनाने के सवाल पर बचते हुए नजर आए. साथ ही घोटालों के सवालों पर ब्रजेश पाठक को गुस्सा भी आया. लेकिन माहौल को समझते हुए सवाल को नजर अंदाज कर कुछ का जबाब देकर अंदर चले गए.

लंबे समय से हाईकोर्ट बेंच की मांग कर रहे अधिवक्ता
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिवक्ता लंबे समय से हाईकोर्ट बेंच की मांग कर रहे हैं. हाईकोर्ट बेंच बनाने के सवाल को कानून मंत्री ने यह कहकर टाल दिया कि अभी आया हूं इस बात को लेकर में अलग से बात करूंगा.

गाजियाबाद की घटना पर जताया दुख
वहीं गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए हादसे पर उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही दुखद है. मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना को संज्ञान लेकर कड़ा एक्शन लिया है. संबंधित लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. साथ ही जो पीड़ित हैं उनके साथ पूरी सरकार खड़ी है. हम किसी भी लापरवाह अधिकारी और कर्मचारी को बख्शेंगे नहीं. जांच के बाद ही बता पाएंगे कि कौन-कौन दोषी हैं. प्रथम दृष्टया जो लोग दोषी पाए गए हैं वह नाम दर्ज है.

पूरी दुनिया कर रही अखिलेश यादव के बयान की निंदा
सपा मुखिया अखिलेश यादव के वैक्सीन नहीं लगवाने वाले बयान पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि उनकी मानसिकता देश और उत्तर प्रदेश के प्रति कैसी है, इस बयान से स्पष्ट हो गया है. जहां पूरी दुनिया में कोरोना की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. भारत ने इसमें अग्रणी भूमिका निभाई है, ताकि वैक्सीन का प्रोडक्शन भारत में हो. साथ ही पहले भारत के लोगों और उत्तर प्रदेश के लोगों को वैक्सीन मिले. पूरी दुनिया में अखिलेश यादव के इस बयान की निंदा हो रही है. उत्तर प्रदेश के लोग समय आने पर इसका जवाब जरूर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details