उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद : एक साल के मासूम को ढूंढने के बाद भी उसे घर ले जाने को तैयार नहीं है मां

मुरादाबाद के गलशहीद थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला को एक सप्ताह पहले लावारिस हालात में एक बच्चा घर के बाहर मिला था. महिला ने चार दिन बच्चे को अपने पास रखा और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया. बाद में बच्चे को चाइल्ड लाइन भिजवाया गया. एक सप्ताह बाद पुलिस को बच्चा सौंपने वाली महिला ने बाल कल्याण समिति के सदस्यों को जानकारी दी कि उसने उस महिला को तलाश कर लिया है, जिसने बच्चा लावारिस हाल में छोड़ा था पर वो अपना बच्चा साथ ले जाने को नहीं तैयार है.

By

Published : Mar 7, 2019, 6:44 AM IST

मां का इंतजार करता मासूम फैशल

मुरादाबाद : जनपद में एक सप्ताह पहले लावारिस हालत में मिले एक साल के मासूम को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है. बाल कल्याण समिति द्वारा मासूम को रामपुर शिशु गृह भेजने के बाद एक महिला ने आज मासूम की मां होने का दावा किया है. महिला के मुताबिक, लावारिस हाल में बच्चे को एक स्थानीय महिला के घर वहीं छोड़कर गई थी.

बच्चे पर दावा करने वाली महिला साफ-साफ कुछ नहीं बता रही है, लेकिन उसका कहना है कि उसे उसका बेटा नहीं चाहिए. उसके बच्चे को उस महिला को दे दिया जाए, जिसके घर के बाहर वह बच्चे को छोड़ गई थी. महिला के दावों के बाद बाल कल्याण समिति पूरे मामले की जांच करने का दावा कर रही है.

महिला बच्चे को साथ ले जाने को नहीं है तैयार

दरअसल, मुरादाबाद के गलशहीद थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला को एक सप्ताह पहले लावारिस हालात में एक बच्चा घर के बाहर पड़ा मिला था. महिला ने चार दिन बच्चे को अपने पास रखा और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया. बच्चे को चाइल्ड लाइन के जरिये जिला अस्पताल में भिजवाया गया, जहां उसकी हालत में सुधार होने के बाद बाल कल्याण समिति ने बच्चे को शिशु गृह रामपुर भेज दिया. आज दोपहर के वक्त पुलिस को बच्चा सौंपने वाली मेहरूनिशा नाम की महिला ने बाल कल्याण समिति के सदस्यों को जानकारी दी कि उसने उस महिला को तलाश कर लिया है, जिसने बच्चा लावारिस हाल में छोड़ा था.

मेहरूनिशा के मुताबिक, बच्चे के साथ यह महिला कई दिन से उसके मोहल्ले में घूम रही थी लेकिन बच्चा छोड़ने के बाद वह गायब हो गई थी. आज वहीं महिला उसके घर में आई और बच्चे को दिखाने को कहने लगी. इसके बाद उसने पुलिस को जानकारी दी. बच्चे की मां होने का दावा करने वाली महिला के मुताबिक, वह फैशल नाम के उस बच्चे की मां है और अब वह चाहती है कि मेहरूनिशा को बच्चा दे दिया जाए. अपना बच्चा वापस लेने से इंकार कर रहीं महिला मजबूरी का जिक्र करती है लेकिन मजबूरी क्या है, यह नहीं बता रही.

महिला के दावों के बाद बाल कल्याण समिति के सदस्य भी हैरान हैं. महिला के अधूरी जानकारी देने और बच्चे को न ले जाने के बाद बाल कल्याण समिति अब पुलिस से महिला के दावों की जांच करवाने की तैयारी कर रही है. बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष के मुताबिक, जब तक जांच में महिला के दावों की पुष्टि नहीं हो जाती, तब तक बच्चे को किसी को नहीं दिया जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details