उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: सफाई कर्मी नेता समेत पंद्रह अज्ञात के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

By

Published : May 26, 2020, 1:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के कार्यक्रर्ताओं ने रविवार को डीएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला जलाया था. इसी के तहत सिविल लाइन थाने में सफाई कर्मी नेता और पंद्रह अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है.

lockdown  violation
lockdown violation news

मुरादाबाद: जनपद के सिविल लाइन थाने में सफाई कर्मी नेता और पंद्रह अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमे में आरोपियों द्वारा लॉकडाउन के उल्लंघन करने और समाज में वैमनस्यता फैलाने का आरोप लगाया गया है. भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के बैनर तले दो दिन पहले सफाई कर्मियों ने एटा डीएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला फूंका था. सिविल लाइन स्थित अंबेडकर पार्क में हुए प्रदर्शन के बाद चौकी इंचार्ज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

डीएम के खिलाफ नारेबाजी कर जलाया पुतला
सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित अंबेडकर पार्क में दो दिन पहले भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के कार्यक्रर्ताओं द्वारा डीएम एटा के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला जलाया गया था. सफाई कर्मियों का आरोप था कि एटा डीएम ने उनको लेकर गलत टिप्पड़ी की है. पंद्रह से बीस लोगों द्वारा किये गए इस प्रदर्शन के बाद सभी कार्यक्रर्ता चले गए थे. देर रात चौकी इंचार्ज कैम्प द्वारा सिविल लाइन थाने में तहरीर देकर भावाधस नेता लल्ला बाबू द्रविड़ समेत पंद्रह से बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया जिसमें लॉकडाउन उल्लंघन और अन्य आरोप लगाए गए हैं.

प्रदर्शन करने वालों की उपलब्ध वीडियो के आधार पर पहचान
पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमें में आईपीसी की धारा 147,188, 269 और 500 के तहत कार्रवाई की गई है. पुलिस द्वारा प्रदर्शन करने वाले लोगों पर डीएम एटा का पुतला फूंक कर अपमान करने का भी आरोप लगाया गया है. एसओ सिविल लाइन के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है. साथ ही प्रदर्शन करने वालों की उपलब्ध वीडियो के आधार पर पहचान की जा रही है. भावाधस नेता लल्ला बाबू के मुताबिक उनके ऊपर पुलिस ने गलत मुकदमा दर्ज किया है और जल्द ही वह सफाई कर्मियों के साथ बैठकर अगली रणनीति तय करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details