उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महेंद्र सिंह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, बोले-कोरोना से निपटने के लिए सरकार है तैयार

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गुरुवार को अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे किए हैं. इस मौके पर सभी जिलों के प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों और सरकार की उपल्ब्धियों को जनता के सामने रख रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को मुरादाबाद में प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता की.

By

Published : Mar 19, 2020, 11:16 PM IST

महेंद्र सिंह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां.
महेंद्र सिंह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां.

मुरादाबाद:जनपद के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह ने गुरुवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता कर सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिनाई. इसके साथ ही गुरुवार सुबह जिला अस्पताल में बनाये गए कोरोना आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करने के साथ ही प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा लिया. कोरोना से निपटने के लिए जनपद में लगभग दस हजार कर्मचारियों को लगाया गया है.

साथ ही विदेश से आने वाले हर व्यक्ति की निगरानी की जा रही है. आइसोलेशन वार्ड में तीन कोरोना संदिग्ध रखे गए हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट शाम तक आने की उम्मीद है. महेंद्र सिंह ने कोरोना से निपटने के लिए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही जागरूकता की सराहना की और पिछले तीन सालों में उत्तर प्रदेश में हुए विकास कार्यो को सामने रखा.

महेंद्र सिंह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां.


उत्तर प्रदेश विकास कार्यों में नम्बर एक पर
महेंद्र सिंह ने प्रदेश सरकार द्वारा पिछले तीन साल में किये गए विकास कार्यो का लेखा-जोखा पेश करते हुए कहा की पूरे देश में उत्तर प्रदेश विकास कार्यों में नम्बर एक पर है. प्रदेश में अपराध कम होने का दावा करते हुए महेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने बलबूते अपराध नियंत्रण में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. प्रदेश में प्रयागराज कुम्भ, लोकसभा चुनाव, डिफेंस एक्सपो, गंगा यात्रा और प्रवासी सम्मेलन का जिक्र करते हुए महेंद्र सिंह ने इन आयोजनों के जरिये प्रदेश की पहचान बदलने का दावा किया.


महेंद्र सिंह ने आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण
देश में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पूरे देश में अलर्ट घोषित किया गया है. प्रभारी मंत्री ने मुरादाबाद जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा लिया. मुरादाबाद स्थित आइसोलेशन वार्ड में तीन कोरोना संदिग्ध भर्ती कराए गए है. इसके साथ ही विदेश यात्रा से लौटने वाले हर यात्री की निगरानी की जा रही है. मुरादाबाद जनपद में स्वास्थ्य विभाग के साथ आंगनवाड़ी स्टाफ, आशा बहुएं और नगर निगम कर्मियों को भी लोगों की निगरानी के लिए रखा गया है. पूरे जनपद में दस हजार लोग कोरोना की रोकथाम के लिए अलर्ट मोड पर है.

मुरादाबाद में विभागीय अधिकारियों की बैठक करते हुए महेंद्र सिंह ने जल्द ही जनपद में सरकारी विश्वविद्यालय की स्थापना करने और एयरपोर्ट शुरू होने का दावा किया. प्रभारी मंत्री ने जनपद के छह विधानसभा सीटों में हुए कार्यों की पुस्तक का विमोचन किया और भविष्य में यह क्रम निरन्तर जारी रखने का दावा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details