उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: लाखों की तस्करी कर लाई गई नारकोटिक्स दवा बरामद, एक गिरफ्तार

यूपी के मुरादाबाद में ड्रग्स विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में काफी मात्रा में अवैध दवाइयां बरामद हुई हैं. इन दवाइयों को नशे के लिए इस्तेमाल किया जाता था. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से पांच लाख की दवाइयां बरामद की हैं.

By

Published : Feb 5, 2020, 7:31 PM IST

etv bharat
लाखों की तस्करी कर लाई गई नारकोटिक्स दवा बरामद.

मुरादाबाद:जिले के कटघर थाना क्षेत्र में ड्रग्स विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अवैध दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ है. गोविंदनगर मोहल्ले में एक घर में रखी इन दवाइयों को नशे के लिए इस्तेमाल किया जाता था. पुलिस ने दवा बेचने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है. ड्रग्स विभाग दवाइयों का सैम्पल लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुटा है. वहीं दवा तस्करों के इस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों को तलाश किया जा रहा है.

तस्करी कर लाई गई नारकोटिक्स दवा बरामद.
  • जिले के कटघर थाना क्षेत्र स्थित गोविंदनगर मोहल्ले में अवैध दवाइयों की जानकारी ड्रग्स विभाग को काफी समय से मिल रही थी.
  • एक घर में रखी इन दवाइयों को मेडिकल स्टोर और देहात क्षेत्रों में सप्लाई किया जा रहा था.
  • नारकोटिक्स श्रेणी की इन दवाइयों को नशे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.
  • ड्रग्स विभाग के मुताबिक इन दवाइयों को बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं बेचा जा सकता है.
  • इसके बावजूद जनपद में अवैध दवा तस्कर धड़ल्ले से बेच रहे थे.
  • पुलिस के साथ आज ड्रग्स विभाग ने छापेमारी कर पांच लाख रुपये मूल्य की दवाइयां बरामद की हैं.

इसे भी पढ़ें- मुरादाबाद: बस और ट्रक की भिड़ंत, 15 से ज्यादा लोग घायल

पुलिस ने मौके से एक युवक जसवीर को गिरफ्तार किया है जो तस्करी कर लाई गई दवाइयों को जमा कर आस-पास के क्षेत्रों में सप्लाई करता था. आरोपी ने अपने घर में स्टोर बनाया हुआ था. जहां प्रतिबंधित दवाइयों को जमा किया गया था. ड्रग्स विभाग के अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर अन्य सदस्यों की जानकारी जुटा रहे हैं. शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने गिरोह से जुड़ी कई जानकारियां साझा की हैं, जिसके बाद ड्रग्स विभाग जल्द ही मामले में कुछ और गिरफ्तारियां करने का दावा कर रहा है.

ड्रग्स विभाग द्वारा कुछ महीने पहले आगरा से तस्करी कर लाई गई दवाइयों का जखीरा बरामद कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. गिरोह के खुलासे के बाद अवैध दवाइयों का कारोबार करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही थी. ड्रग्स विभाग के मुताबिक गिरोह से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां विभाग को मिली हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है.
-नरेश मोहन, जिला औषधि निरीक्षक, मुरादाबाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details