उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज मुरादाबाद जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल की कमियों के बारे में जानकारी ली. साथ ही उन्हें ठीक कराने की बात भी कही.

By

Published : Nov 12, 2019, 3:01 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण.

मुरादाबाद:स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अपने दो दिन दौरे पर मंडल के सभी जिलों की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने मुरादाबाद जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. सबसे पहले उन्होंने जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया. उसके बाद उन्होंने जिला चिकित्सालय की पैथोलॉजी लैब और जिला चिकित्सालय के रसोईघर और लॉन्ड्री रूम का भी निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री के निरीक्षण के दौरान आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने अपनी सेवा अवधि बढ़ाए जाने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को भी ज्ञापन सौंपा.

स्वास्थ्य मंत्री ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि पूरे अस्पताल की समीक्षा की जा रही हैं. साथ ही पूरे मुरादाबाद मंडल की समीक्षा भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुबह मैं मुरादाबाद जिला अस्पताल की व्यवस्था देखने के लिए यहां आया हूं. जिला अस्पताल में किन-किन चीजों की कमियां है, डॉक्टरों की कमियां है, दवाइयों की कमियां है. इन सब की समीक्षा के लिए मैं यहां आया हुआ हूं. यहां मैंने पाया कि डॉक्टरों की कमी तो है ही. पॉपुलेशन के अनुसार डॉक्टर की संख्या भी कम है.

इसे भी पढ़ें-नर्स ने काट दी नवजात के हाथों की दो अंगुलियां, मौत

उन्होंने कहा कि सभी कमियों को दुरुस्त करना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी. डेंगू को लेकर स्वास्थ विभाग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी है, जो मरीज आए हैं अभी तक सबको स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया गया है. अभी तक डेंगू के मामले में सब कुछ नॉर्मल पाया गया है. जन औषधि केंद्र में दवाइयां न होने को लेकर उन्होंने कहा कि यह स्कीम केंद्र सरकार की है. केंद्र सरकार को लिखकर दिया भी जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details