उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: एससी-एसटी आयोग की सदस्य साध्वी गीता प्रधान के घर पर हमला, गाड़ी के शीशे तोड़े

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में बेखौफ बदमाशों का आतंक एक बार फिर देखने को मिला है. यूपी एससी-एसटी आयोग की सदस्य साध्वी गीता प्रधान के घर पर जाकर कुछ बदमाशों ने उनकी गाड़ी का शीशा तोड़ दिया. परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी है.

By

Published : Sep 16, 2020, 5:32 AM IST

साध्वी गीता प्रधान
साध्वी गीता प्रधान

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश एससी-एसटी आयोग की सदस्य साध्वी गीता प्रधान के घर पर दबंगों ने हमला किया है. बताया जाता है कि मझोला थाना क्षेत्र के बुद्धि विहार मोहल्ले में रहने वाली साध्वी गीता के घर पर अज्ञात स्कूटी सवार दो बदमाश पहुंचे. बदमाश साध्वी की गाड़ी का शीशा तोड़कर फरार हो गए. घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है. घटना के दौरान साध्वी गीता प्रधान घर पर मौजूद नहीं थीं. साध्वी के मुताबिक, कुछ लोग लगातार उन्हें और उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, लिहाजा उन्होंने प्रशासन और राज्य सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग की सदस्य साध्वी गीता प्रधान परिवार के साथ मुरादाबाद जनपद के मझोला क्षेत्र में रहती हैं. साध्वी गीता प्रधान के परिजनों के मुताबिक, मंगलवार देर शाम स्कूटी सवार दो युवक उनके घर के पास पहुंचे. जब तक कोई कुछ समझ पाता, तभी एक युवक ने पत्थर मार कर घर के बाहर खड़ी गाड़ी का शीशा तोड़ दिया. परिजनों ने आरोपी युवकों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दोनों युवक फरार होने में कामयाब रहे.

घटना से सहमे परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को और लखनऊ गई साध्वी को दी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई. साध्वी के भाई महेश प्रधान के मुताबिक, कुछ समय पहले उनकी एक कार को अज्ञात बदमाशों ने आग के हवाले कर दिया था, जिसका मुकदमा दर्ज है. महेश प्रधान ने दावा किया कि पिछले काफी दिनों से उनके घर के आस-पास संदिग्ध युवक घूमते हुए नजर आए हैं, जिसकी शिकायत की गई थी.

लखनऊ में मौजूद साध्वी ने परिजनों और पुलिस से मामले की जानकारी ली. साथ ही उन्होंने खुद की और परिजनों की जान को खतरा बताया. साध्वी गीता प्रधान के मुताबिक, 26 जनवरी के दिन उनके एक भाई की सड़क हादसे में मौत हो गयी थी, जो पूरी तरह संदिग्ध है. कुछ लोग उन्हें और उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने प्रदेश सरकार और स्थानीय प्रशासन से सुरक्षा की मांग की. उन्होंने कुछ लोगों द्वारा लगातार घर की रेकी करने और साजिश रचने का आरोप लगाया.

थाना प्रभारी मझोला ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस बदमाशों की तलाश के लिए आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग भी तलाश रही है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: प्रतीक्षारत आठ आईएएस अफसरों को मिली नई तैनाती

ABOUT THE AUTHOR

...view details