उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: तमिल कॉलोनी के मजदूरों की मदद के लिए आगे आए लोग, ETV BHARAT ने उठाई थी आवाज़

By

Published : Apr 1, 2020, 6:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर असर हुआ. मजदूरों के कच्चे चावल खाने की खबर को, ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था, जिसके बाद तमिल कॉलोनी के मजदूरों की मदद के लिए कई लोग आगे आ गए.

ETV BHARAT
ईटीवी भारत की खबर के बाद मजदूरों के पास पहुंचा खाना.

मुरादाबाद: जिले में ईटीवी भारत ने एक बार फिर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए जरूरतमंदों की आवाज बना है. ईटीवी भारत ने कल मुरादाबाद की तमिल कॉलोनी में रहने वाले लोगों की मुश्किलें दिखाई थी, गरीब मजदूरों के कच्चे चावल खाने का मामला उठाया था. जिसके बाद आनन-फानन में कॉलोनी में रह रहें प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था कराई गई थी. स्थानीय भाजपा पार्षद ने मौके पर जाकर खाने की व्यवस्था का दावा किया.

ईटीवी भारत की खबर का असर

ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी खबर
जिले की तमिल कॉलोनी में जहां कल सन्नाटे के बीच कच्चे चावल खा रहें कालोनी वासियों की आंखों में दर्द नजर आ रहा था, वहीं आज हालात बदले हुए नजर आए. ईटीवी भारत ने कॉलोनी के लोगों की मुश्किलों को प्रमुखता से सामने रखा, जिसके बाद मदद के लिए कई हाथ आगे आये. खबर चलने के बाद कई सामाजिक संगठनों के साथ स्थानीय पार्षद भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित कॉलोनी वासियों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इस दौरान कॉलोनी वासियों के लिए चावल, दाल, खाना, दूध, मसाले और लकड़ियों की व्यवस्था की गई है.

मदद के लिए आगे आए समाजसेवी
ईटीवी भारत पर खबर चलने के बाद कॉलोनी के लोगों की मदद के लिए समाज के कई वर्गों के लोग राहत सामग्री के साथ पहुंचे. मदद मिलने के बाद कॉलोनी के लोगों के चेहरे पर खुशी दिखी. कॉलोनी के लोगों के मुताबिक ईटीवी भारत ने मामला उठाया था, जिसके बाद ही लोग मदद के लिए आगे आये.

ईटीवी भारत की खबर का असर

ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी यह खबर-मुरादाबाद: लॉकडाउन के बाद तमिल मजदूरों की कॉलोनी में पसरा सन्नाटा, कच्चे चावल खा रहे लोग

ईटीवी भारत की टीम से समाजसेवी ने मांगी जानकारी
ईटीवी भारत की टीम से आज कई संगठनों ने कॉलोनी के लोगों की मदद करने के लिए जानकारियां जुटाई हैं और कई लोग मदद लेकर पहुंचे भी है. कॉलोनी में रहने वाले लोग अपनी समस्या जिम्मेदारों तक पहुंचाने के लिए लगातार ईटीवी भारत का शुक्रिया अदा करते नजर आए.

चूल्हों पर आज बना खाना
कल तक तमिल कॉलोनी के घरों के चूल्हों में सिर्फ राख नजर आती थी, लेकिन आज लोगों की मदद से इन चूल्हों पर खाना बनता नजर आया. ईटीवी भारत हमेशा से जरूरतमंदों की आवाज बनकर प्रशासन और सरकारों तक उनकी बात पहुंचाने का काम करता आया है. आगे भी ऐसी जिम्मेदारी के साथ गरीबों की आवाज बनता रहेगा.

लॉक डाउन के चलते शुरुआत में दिक्कत हुई थी जिसके चलते लोगों को समय से मदद नहीं पहुंच पाई. पार्षद मुकुल टण्डन के मुताबिक आने वाले सभी दिनों में कॉलोनी के लोगों को सुबह-शाम खाने और दवाइयों का इंतजाम किया गया है.
मुकुल टण्डन: पार्षद

ABOUT THE AUTHOR

...view details