उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद में कोरोना के पांच नए मामले आए सामने, एक्टिव केस 36

By

Published : May 19, 2020, 1:03 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में लखनऊ एसजीपीजीआई से आई रिपोर्ट में पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद जिले में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 159 हो गई है, जिसमें से कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 36 है.

कोरोना वायरस केस
कोरोना वायरस के पांच केस सामने आए हैं.

मुरादाबाद: रेड जोन में शामिल जनपद में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. देर रात लखनऊ एसजीपीजीआई से आए रिपोर्ट में पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जनपद में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 159 हो गई है, जिसमें 09 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 36 है.

मुरादाबाद में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 36 हो गई है.

पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
देर रात लखनऊ एसजीपीजीआई से सीएमओ कार्यालय को मिली जांच रिपोर्ट में कोरोना के पांच नए मामले मिलने से स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. सिविल लाइन क्षेत्र स्थित ब्लॉक कॉलोनी में कोरोना संक्रमित मृतक के परिवार की महिला और दो पड़ोसियों में संक्रमण की पुष्टि के बाद अन्य लोगों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. बुजुर्ग की मौत के चार दिन बाद जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की जानकारी हुई थी और इस दौरान कई लोग परिवार के संपर्क में आये थे. देर रात मिली रिपोर्ट में निजी अस्पताल में भर्ती एक मरीज ओर हॉटस्पॉट क्षेत्र के रहने वाले एक युवक में भी कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है. सीएमओ एमसी गर्ग ने देर रात पांच नए मामलों के मिलने की पुष्टि की है.

कोरोना सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 36
जनपद में कोरोना के पांच नए मामलों के साथ अब मरीजों की कुल संख्या 159 हो गई है. अब तक 114 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 09 मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हुई है. जनपद में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 36 है, जिनका इलाज जनपद के अलग-अलग बनाए कोविड-19 अस्पतालों में चल रहा है. वहीं जनपद में 12 क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. हॉटस्पॉट क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की जांच और सैंपल लेने की गति बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details