उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद में कोरोना का पहला मामला आया सामने, प्रशासन में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना पॉजिटिव का पहला मरीज सामने आया है. इसके बाद से प्रशासन तमाम तरह की सतर्कता बरत रहा है.

By

Published : Mar 21, 2020, 8:48 PM IST

moradabad latest news
मुरादाबाद में कोरोना का पहला मामला.

मुरादाबाद: देश में कोरोना वायरस के असर को रोकने के लिए सरकार हर सम्भव कोशिश कर रही है. साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की घोषणा की गई है. मुरादाबाद जनपद में कोरोना का पहला मरीज सामने आया, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मचा गया. जिला प्रशासन ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सार्वजनिक परिवहन का कम इस्तेमाल करने की अपील की है. पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद रोडवेज अधिकारी खुद बस अड्डे पर पहुंचे और बसों को सैनिटाइज करने के साथ ही यात्रियों को भी सैनिटाइज किया.

मुरादाबाद में कोरोना का पहला मामला.

मुरादाबाद जनपद में कुछ दिन पहले फ्रांस से लौटी छात्रा को कोरोना होने की पुष्टि के बाद जनपद में हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आने के बाद रोडवेज बसों और बस अड्डों पर जरूरी कदम उठाए गए हैं. जिला प्रशासन के आदेश के बाद मुरादाबाद डिपो की सभी बसों को सैनिटाइज करने के बाद रवाना किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-कनिका के खिलाफ एफआईआर में एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव का जिक्र, उठे कई सवाल

बस रवाना करने से पहले कंडक्टरों को सैनिटाइज स्प्रे दिया जा रहा है, जिसे यात्रा के दौरान बसों में इस्तेमाल किया जाएगा. इस दौरान बस ड्राइवर और कंडक्टरों को यात्रियों की जानकारी रखने और कोई भी संदिग्ध नजर आने पर कंट्रोल रूम में जानकारी देने के आदेश दिए गए हैं.

देश से लौटी छात्रा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्थानीय लोग भी दहशत में है. जिला प्रशासन ने छात्रा के पांच परिजनों और दो नौकरों को जांच के लिए भर्ती किया है. प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू को लेकर रविवार सुबह सात बजे से रात 10 बजे तक रोडवेज बसों का संचालन भी बंद रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details