उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: मकान पर कब्जे के विवाद में बाप-बेटे की हत्या, 2 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में शनिवार को मकान पर कब्जा करने को लेकर हुए पथराव में बाप-बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी गई. पुलिस ने हत्यारोपी दो पड़ोसियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 6, 2020, 12:38 PM IST

घटना की जांच करती पुलिस.
घटना की जांच करती पुलिस.

मुरादाबाद: मझोला थाना क्षेत्र में शनिवार को मकान पर कब्जे के विवाद में बाप-बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी गई. मृतक पिता का शव पुलिस ने घर से बरामद किया है, जबकि बेटे का शव घर से 200 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस घटना में शामिल दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

जानकारी देते एसएसपी अमित पाठक.

दरअसल, मझोला थाना क्षेत्र की बस्ती में रहने वाले किशन लाल और उनके बेटे राजेश की पड़ोसियों ने मकान पर कब्जे के विवाद में पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक किशन लाल की बेटी गुड़िया के मुताबिक पड़ोसी बबलू पिछले काफी दिनों से उनके मकान पर कब्जा करना चाहता था. कल देर शाम दोनों पक्षों में इसी को लेकर झगड़ा शुरू हुआ था. गुड़िया का आरोप है कि शनिवार सुबह पड़ोसी अपने साथ 10-15 युवकों को लेकर पहुंचा और घर पर पथराव शुरू कर दिया.

पथराव शुरू होते ही गुड़िया अपने पांच माह के बच्चे को लेकर मौके से भाग गई. इस दौरान पथराव में घर में मौजूद किशन लाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके बेटे राजेश (22 वर्ष) का शव घर से 200 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला. राजेश के शरीर पर भी गहरे जख्मों के निशान पाए गए हैं. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और गुड़िया को तलाश कर उसके साथ घर में दाखिल हुई.

मृतक किशन लाल का शव बरामद करने के बाद पुलिस ने राजेश के शव को भी बरामद कर लिया. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही हत्यारोपी दो पड़ोसियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच के लिए थाना पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए. एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि दोनों पक्षों में पथराव हुआ था और आरोपी पक्ष के भी कुछ लोगों को चोटें आई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details