उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: ई-रिक्शा लूटकर हत्या की घटना को देते थे अंजाम, पुलिस ने किया खुलासा

By

Published : Jan 13, 2020, 9:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ई-रिक्शा लूट कर की गयी दो हत्याओं का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल किया है.

etv bharat
दो हत्याओं का पुलिस ने किया खुलासा.

मुरादाबाद: जिले के बिलारी थाना क्षेत्र में 25 दिसंबर को बिचोला कुंदरकी भट्टे के पास एक ई-रिक्शा को लूटरने के लिए चालक की ईंट से कुचलकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में बिलारी थाने में मुकदमा संख्या 628/19 धारा 302/201 में पंजीकृत किया गया था. इसके साथ ही जिले के मझोला थाना क्षेत्र में भी ई-रिक्शा लूट और हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. दोनों घटनाएं एक ही प्रकार की होने पर पुलिस को शक था कि दोनों हत्याओं में एक ही गिरोह का हाथ है. पुलिस ने ई-रिक्शा लूट और हत्या के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

दो हत्याओं का पुलिस ने किया खुलासा.

बड़े शातिर तरीके वारदात को देते थे अंजाम
हत्यारोपी पहले ई-रिक्शा में सवारी के रूप में बैठकर किसी भी स्थान पर जाते थे. रास्ते में ई रिक्शा चालक से दोस्ती करके शराब पिलाते थे. अपनी शराब खत्म होने पर ई-रिक्शा चालक से ही शराब मांगते थे. जब रिक्शा चालक शराब लेने जाता था तभी उसकी शराब में ETIONE-2MG नाम की 10 नशीली गोली मिला देते थे. जिसको पीने के बाद रिक्शा चालक बेहोश हो जाता था.

उसके बाद सूनसान जगह ले जाकर उसकी गला दबाकर या ईंट से मुंह कुचलकर हत्या कर ई रिक्शा लेकर फरार हो जाते थे. ई-रिक्शा में से बैट्री निकालकर बेच देते थे. हत्यारोपी 2009, 2012, 2017 में भी इसी तरह से ई-रिक्शा, मोटरसाइकिल, टाटा मैजिक जैसी गाड़ियों को लूट और हत्या के मामले में जेल जा चुके हैं.

बिलारी थाना क्षेत्र में एक ई रिक्शा चालक की ई रिक्शा लूट कर हत्या कर दी गयी थी. मझोला थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी. हत्या और लूट के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल किया है.
-उदय शंकर सिंह, एसपी देहात

ABOUT THE AUTHOR

...view details