उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: जनता कर्फ्यू के दौरान ईदगाह मैदान में धरना प्रदर्शन जारी, मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 23, 2020, 4:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में कोरोना को रोकने के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू की घोषणा की गई थी. वहीं ईदगाह मैदान में CAA के खिलाफ लोग धरना दे रहें हैं. प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है.

ईदगाह मैदान में  CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी
ईदगाह मैदान में CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी

मुरादाबाद:जनपद के गलशहीद थाना क्षेत्र में CAA के खिलाफ धरना दे रहें प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. कोरोना को रोकने के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू की घोषणा की गई थी लेकिन, ईदगाह मैदान में पिछले कई दिनों से चल रहा धरना प्रदर्शन लगातार जारी है.

कोरोना संक्रमण के चलते पुलिस-प्रशासन लगातार धरना दे रहें लोगों को मैदान खाली करने की अपील कर रहा है. इसके बावजूद भी प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं हैं. पुलिस ने जनता कर्फ्यू के दौरान धरना देने और संक्रमण रोकने में सहयोग न करने के चलते बारह नामजद समेत 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ईदगाह मैदान में CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी.

धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों पर किया गया मुकदमा दर्ज
गलशहीद थाना क्षेत्र स्थित ईदगाह मैदान में पिछले कई दिनों से महिलाएं CAA के विरोध में धरने पर बैठी है. दुनिया में कोरोना संक्रमण और हजारों लोगों की मौत के बाद सरकार चिंतित है. वहीं ईदगाह मैदान में धरना प्रदर्शन आज भी जारी है. प्रधानमंत्री द्वारा जनता कर्फ्यू के आह्वान के बाद भी रविवार को मैदान में 100 से अधिक की तादात में महिलाएं और पुरूष जमा हुए हैं. पुलिस-प्रशासन ने कोरोना संकट के चलते धरना दे रहें लोगों से सहयोग की अपील भी की गई है. पुलिस ने गलशहीद थाने में धरना दे रहें लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने उत्तर प्रदेश महामारी कोविड-19 विनियमावली 2020 के प्रवधानों के तहत 12 से अधिक आयोजकों समेत 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. कोरोना संकट को देखते हुए लोगों को धरना समाप्त करने के लिए अपील की जा रही है. ईदगाह मैदान के धरने में जर रोज 100 से अधिक लोग एक साथ जमा हो रहें है. इससे बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है.

कोरोना संकट के चलते जहां देश में कर्फ्यू और लॉकडाउन किया जा रहा है. वहीं ईदगाह मैदान का धरना लोगों की जान खतरे में डाल रहा है. धरना दे रहें लोग भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो सकते है लेकिन, फिलहाल कई अपीलों के बाद भी धरना समाप्त करने को लेकर कोई कदम आयोजक नहीं उठा रहें.
-अमित आनन्द, एसपी सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details