उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद में डबल डेकर ट्रेन के 2 डिब्बे पटरी से उतरे, सभी यात्री सुरक्षित

मुरादाबाद के पास कटघर स्टेशन के करीब लखनऊ से आनंद विहार जा रही डबल डेकर ट्रेन डिरेल हो गई. इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है.

By

Published : Oct 6, 2019, 12:31 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 4:07 PM IST

डबल डेकर ट्रेन के दो डिब्बे हुए डिरेल

मुरादाबाद:लखनऊ से चलकर आनंद विहार जाने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे मुरादाबाद के कटघर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया. रेल विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पटरी से उतरे डिब्बों को काटकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

डबल डेकर ट्रेन के दो डिब्बे हुए डिरेल.

लखनऊ से आनंद विहार तक जाने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस के दो डिब्बे C5 और C7 सुबह लगभग साढ़े दस बजे मुरादाबाद के कटघर स्टेशन के पास अचानक पटरी से उतर गए. ट्रेन के यात्रियों में हड़कम्प मच गया. इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया. गनीमत रही कि किसी यात्री को चोट नहीं आई. सूचना पर रेल विभाग के आला अधिकारी सहित राहत टीम भी पहुंच गई. पटरी से उतरे डिब्बों को काटकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-झांसी: 12 घंटे के भीतर ढेर हुआ पुलिस पर हमले का आरोपी, इंस्पेक्टर पर चलाई थी गोली

पटरी से उतरे डिब्बों को पटरी पर लाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. जब तक राहत कार्य चलेगा तब तक लखनऊ रूट पर जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है. जिस समय ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे उस समय रेलवे ट्रैक पर मरम्मत का कार्य चल रहा था.

ट्रेन से सफर कर रहीं यात्री सीमा पूरी ने बताया कि मैं शीशे से बाहर देख रही थी कि तभी अचानक बड़ी तेजी से ट्रेन हिलने लगी सभी पैसेंजर डर गए. ट्रेन रुकने के बाद पता चला कि ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. आगे जाने के लिए रेलवे के अधिकारियों से बात हुई है. एक और यात्री सुमित ने बताया कि जिस तरह से कोई साइकिल में पंचर होकर रुकती है, उसी तरह से ट्रेन बहुत तेजी से हिलने लगी. सभी यात्री डर गए, लेकिन एकदम ट्रेन रुक गई और बड़ा हादसा होने से टल गया.

डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि लखनऊ से आनंद विहार जाने वाली ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. सभी यात्री सुरक्षित हैं. पटरी पर मरम्मत का कार्य चल रहा था. पटरी से डिब्बे हटाने के बाद ही पता चलेगा कि क्या कारण रहा जो डिब्बे पटरी से उतरे.

Last Updated : Oct 6, 2019, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details