उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: कोरोना पॉजिटिव मरीज अस्पताल की खिड़की से कूदा, वीडियो वायरल

यूपी के मुरादाबाद जिले में एक मरीज का अस्पताल की छत से कूदने का वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि मरीज बिहार का रहने वाला था. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Aug 29, 2020, 7:11 AM IST

Updated : Aug 29, 2020, 8:59 AM IST

पाकबड़ा थाना क्षेत्र स्थित टीएमयू कोविड-19 अस्पताल
पाकबड़ा थाना क्षेत्र स्थित टीएमयू कोविड-19 अस्पताल

मुरादाबाद: जनपद स्थित टीएमयू कोविड-19 अस्पताल से कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का सनसनीखेज वीडियो वायरल होने से हड़कंप मचा है. वायरल वीडियो में मरीज अस्पताल की छठवीं मंजिल से कूदता नजर आ रहा है. गुरुवार देर शाम को टीएमयू अस्पताल में भर्ती मरीज ने अस्पताल की छठवीं मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर ली थी. वायरल वीडियो को पुलिस जांच में शामिल करेगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मृतक के परिजनों ने भी शुक्रवार को अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली है.

कोरोना पॉजिटिव मरीज अस्पताल की खिड़की से कूदा

जिले के पाकबड़ा थाना क्षेत्र स्थित टीएमयू कोविड-19 अस्पताल की छठवीं मंजिल से कूद कर जान देने वाले मरीज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में मरीज अस्पताल की छठवीं मंजिल से कूदता नजर आ रहा है. अस्पताल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों में भी मरीज के कूदने का वीडियो रिकार्ड होने का दावा अस्पताल प्रशासन और पुलिस द्वारा किया गया है. पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी कैमरों की जांच के बाद रिकॉर्डिग कब्जे में ली गयी है और जारी जांच में वायरल वीडियो को भी शामिल किया गया है. गुरुवार रात हुए इस हादसे के बाद मृतक के परिजन कल देर शाम अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल प्रशासन से घटना की जानकारी ली. कोरोना नोडल अधिकारी बनाये गए एसपी यातायात अशोक कुमार के मुताबिक पुलिस ने सभी पहलुओं की जांच शुरू कर दी है.

मूल रूप से बिहार के रहना वाला मरीज मुरादाबाद जनपद में प्रथमा ग्रामीण बैंक में प्रबंधक था और कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा था. इलाज के लिए उन्हें टीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने खुदकुशी कर ली. रामगंगा कॉलोनी में रहने वाले मृतक के परिजन घटना के बाद सदमें में हैं.

शुक्रवार को बिहार से पहुंचे परिजनों की मौजूदगी में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. एसओ पाकबड़ा रजनी द्विवेदी के मुताबिक मृतक जिस प्राइवेट रूम में भर्ती था, उसमें मौजूद सामान में मिली डायरी में मृतक द्वारा खुद के तनाव में होने की बात लिखी गयी है, जिसकी जांच की जा रही है. एसओ के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में मरीज के कूदने की घटना रिकार्ड है, जिसको जांच का हिस्सा बनाया गया है.

टीएमयू अस्पताल में एक सप्ताह में दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत गिरने से हुई है. एक सप्ताह पहले एक महिला मरीज वार्ड से भागने के चलते बालकनी से गिर गयी थी. पुलिस बैंक प्रबंधक की मौत को शुरुआती जांच में खुदकुशी से जुड़ा हुआ मामला बता रही है. लेकिन पुलिस का दावा है कि मामले की जांच पूरी होने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी.

Last Updated : Aug 29, 2020, 8:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details