उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: CM योगी ने किया मंडल स्तरीय कोरोना जांच लैब का उद्घाटन

By

Published : Jul 11, 2020, 2:39 PM IST

मुरादाबाद जिले में शनिवार को लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना जांच लैब का ऑनलाइन उद्घाटन किया. शुरुआत में यहां हर रोज सौ मरीजों के सैम्पल की जांच की जाएगी और भविष्य में स्टाफ बढ़ाने के साथ संख्या को बढ़ाया जाएगा.

MORADABAD NEWS
मुख्यमंत्री ने किया उद्धाटन

मुरादाबाद:जिले में शनिवार को मुख्यमंत्री ने जनपद में निर्मित कोरोना जांच लैब का ऑनलाइन उद्घाटन किया. जिला अस्पताल परिसर में दो करोड़ रुपये की लागत से बनी कोरोना जांच लैब के उद्घाटन के बाद अब मरीजों को कोरोना जांच के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. दरअसल जनपद मंडल के कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैम्पल जांच के लिए लखनऊ भेजे जाते हैं, इनकी जांच रिपोर्ट आने में काफी वक्त लग जाता है.

जनपद में आज RT-PCR (BSL-2) कोरोना जांच लैब का जिला अस्पताल परिसर स्थित भवन का उद्घाटन लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन किया. मुख्यमंत्री के उद्घाटन करने के बाद जिलाधिकारी ने फीता काटकर लैब की औपचारिक शुरुआत की. मंडल स्तरीय नवनिर्मित लैब को दो करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है और वर्तमान में यहां छह कर्मियों को तैनाती किया गया है. शुरुआत में यहां रोज सौ मरीजों के सैम्पल की जांच की जाएगी और भविष्य में स्टाफ बढ़ाने के साथ सैम्पल की संख्या बढ़ाई जाएगी.

जिलाधिकारी राकेश कुमार ने ईटीवी भारत से कहा कि स्थानीय स्तर पर लैब शुरू होने से अब जांच रिपोर्ट जल्द मिलेगी और जल्द ही कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो सकेगा. साथ ही ज्यादा संदिग्ध मरीजों की जांच सम्भव हो गयी है. लैब की शुरुआत होने के बाद जल्द ही मंडल के अन्य जनपदों से आये सैम्पल भी इसी लैब में जांचे जाएंगे. इससे मरीजों को समय रहते इलाज में सुविधा मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details