उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंदिर और श्मशान के रास्ते पर भू-माफिया कर रहे थे कब्जा, जानिए फिर क्या हुआ

मुरादाबाद में भू-माफिया ने मंदिर और श्मशान के रास्ते को बंद करने का प्रयास किया. इसकी जानकारी होते ही ग्रामीण आ गए. पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप कर विवाद को खत्म कराया.

By

Published : May 28, 2021, 7:50 PM IST

मंदिर और श्मशान के रास्ते पर कब्जे का प्रयास
मंदिर और श्मशान के रास्ते पर कब्जे का प्रयास

मुरादाबाद:सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के भटवाली गांव में भू-माफिया ने मंदिर और श्मशान के रास्ते को बंद करने का प्रयास किया. इसकी जानकारी होते ही ग्रामीण एकत्र हो गए और हंगामा किया. भू-माफिया ने अधिकारियों को गुमराह कर मंदिर और श्मशान घाट का रास्ता बंद करने की अनुमति ले ली थी. हंगामे की सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामला शांत कराया.

यह है पूरा मामला

दरअसल, कांठ रोड स्थित गोकुल बिहार निवासी डॉक्टर राजकमल गुप्ता और विनायक गुप्ता ने भटवाली करीब 50 बीघा जमीन खरीद रखी है. इस जमीन के पास ही मंदिर, श्मशान और कुछ अन्य लोगों की किसानी की जमीन भी है. डॉक्टर राजकमल गुप्ता और विनय गुप्ता रास्ता बंद करके ग्रामीणों की जमीन सस्ते दामों में खरीदना चाहते हैं. इसी के चलते डॉ. राजकमल गुप्ता और विनय गुप्ता ने एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी को गुमराह करके अपनी जमीन पर गेट लगाने की परमिशन प्राप्त कर ली. शुक्रवार को इन लोगों ने वहां गेट लगाने के लिए पिलर भी खड़े कर दिए. इससे मंदिर और श्मशान का रास्ता पूरी तरह बंद हो गया. इसकी जानकारी होते ही ग्रामीणों मौके पर एकत्र हो गए और जमकर हंगामा किया. हंगामे की जानकारी मिलने पर एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी, एएसपी सिविल लाइंस अनिल कुमार यादव, इंस्पेक्टर सिविल लाइन सहंसवीर सिंह और अगवानपुर चौकी इंचार्ज राजेंद्र कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए.

एएसपी ने दी जानकारी
एएसपी सिविल लाइंस अनिल कुमार यादव ने बताया कि रास्ते को लेकर गांव में विवाद हो गया था. सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करा दिया. दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद लिखित में समझौता करा दिया, जिसमें तय हुआ कि यहां पर गेट नहीं लगाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:गोरक्षा वाहिनी का मीट विक्रेता से मारपीट का वीडियो वायरल, 4 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details