उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे में न्यू पेंशन स्कीम के बदले पुरानी पेंशन बहाली की मांग

मुरादाबाद जिले में नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की मंडल परिषद की बैठक आयोजित की गई. बैठक में वर्ष 2020 में किए गए कार्य पर चर्चा हुई. मुख्य अतिथि कामरेड महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने बैठक में पहुंचकर यूनियन के सदस्यों में बातचीत की.

By

Published : Dec 31, 2020, 3:33 PM IST

नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की बैठक.
नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की बैठक.

मुरादाबादः नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन की मंडल परिषद की बैठक गुरुवार को आयोजित की गई. बैठक में वर्ष 2020 में किए गए कार्य पर चर्चा हुई. मुख्य अतिथि कामरेड महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने बैठक में पहुंचकर यूनियन के सदस्यों में बातचीत की. शिव गोपाल का कहना है कि रेलवे में न्यू पेंशन स्कीम के बदले पुरानी पेंशन बहाली के साथ रेल बचाओ देश बचाओ आंदोलन को लेकर नववर्ष में बड़े स्तर पर आंदोलन चलाने के लिए बनाई रणनीति गई है. मंडी परिषद की बैठक में मुरादाबाद डिवीजन की 18 ब्रांचो के सदस्य मौजूद रहे.

मुरादाबाद डिवीजन की 18 ब्रांचों के सदस्य बैठक में शामिल हुए. बैठक के मुख्य अतिथि कामरेड महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने बैठक में पहुंचकर यूनियन के सदस्यों में बातचीत कर वर्ष 2020 में हुए कार्यों की चर्चा की. बैठक में 1 जनवरी 2021 से 30 जनवरी तक होने वाले आंदोलनों को लेकर भी रूप रेखा तैयार की गई.

पुरानी पेंशन बहाली करने के लिए प्रधानमंत्री को ट्विटर पर भेजेंगे संदेश
नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के कामरेड महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि रेलवे में जो नई पेंशन व्यवस्था लागू की गई है. उसके बदले पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने के लिए रेलवे के सभी कर्मचारी और उनके परिजन प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री, रेलवे मंत्री को ट्विटर के जरिए मैसेज भेजेंगे.

रेल बचाओ देश बचाओ के लिए आंदोलन करेंगे
सरकार रेलवे का निजीकरण करने में लगी हुई है. जिसके लिए देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर सभी मजदूर संगठनों के साथ आंदोलन करेंगे. 15 जनवरी तक जन जागरण पखवाड़ा बनाएगे. इस आंदोलन को हम रेलवे तक सीमित नहीं रखना चाहते हैं. क्योंकि सवाल देश का है आम आदमी का इसलिए हम सबको साथ लेकर चलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details