उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 3, 2019, 12:04 PM IST

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: आयुष्मान योजना से सुरक्षा गार्ड के जीवन में लौटीं खुशियां

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना लोगों के लिए तोहफा साबित हो रही है. चार साल से घुटने के इलाज के लिए दर-दर भटक रहे एक व्यक्ति का योजना के तहत निशुल्क ऑपरेशन किया गया है. इसके बाद फिर से उनके जीवन में खुशियां लौट आई हैं.

आयुष्मान योजना के तहत सुरक्षा गार्ड का हुआ इलाज.

मुरादाबाद: पैसों के अभाव में इलाज न करा पाने वाले लोगों के लिए आयुष्मान योजना किसी तोहफे से कम नहीं है. भोजपुर क्षेत्र का रहने वाला एक निजी सुरक्षा गार्ड पैसों के अभाव में चार साल से घुटने के इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा था, लेकिन आयुष्मान योजना के तहत निशुल्क घुटने का ऑपरेशन होने के बाद आज वो फिर आराम से ड्यूटी कर रहा है.

आयुष्मान योजना के तहत सुरक्षा गार्ड का हुआ इलाज.

अब तक खर्च किए गए दो करोड़ से ज्यादा रुपये
गरीब परिवार के बीमार सदस्यों को निशुल्क इलाज देने वाली इस योजना में अब तक जनपद में दो करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च किये जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक योजना के लाभार्थियों की तादात लगातार बढ़ रही है. पूरे प्रदेश में जनपद योजना के क्रियान्वय में सातवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास है दमदार आइडिया, तो कानपुर IIT देगा दस लाख रुपया !

चार साल पहले एक हादसे में पैर में चोट लग गयी थी. पैसों के अभाव में इलाज के लिए चार साल से भटक रहा था. प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत मेरा निशुल्क इलाज किया गया है.
-उदय राज, लाभार्थी

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में गरीब परिवार के बीमार सदस्यों को इलाज देने में जिले को प्रदेश में सातवां स्थान मिला है. वहीं, इलाज में अब तक दो करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किया जा चुका है.
-डीके प्रेमी, एसीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details