उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: स्प्रे मशीन खरीद कॉलोनी को खुद सैनिटाइज कर रहा यह पार्षद

By

Published : Apr 1, 2020, 2:30 PM IST

यूपी के मुरादाबाद से पार्षद अजय दिवाकर ने स्प्रे मशीन और कैमिकल खरीदकर मकान, नालियों और सड़कों को सेनेटाइज कर रहे हैं. साथ ही वार्ड के गरीब परिवारों को राहत सामग्री बांटकर उनकी मदद भी करते हैं.

स्प्रे मशीन खरीद कालोनी को खुद सेनेटाइज कर रहा पार्षद.
स्प्रे मशीन खरीद कालोनी को खुद सेनेटाइज कर रहा पार्षद.

मुरादाबाद: कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार और प्रशासन कार्य कर रहें है. जनपद में एक वार्ड पार्षद ने अपने प्रयासों से जनप्रतिनिधियों को आइना दिखाया है. सिविल लाइन क्षेत्र के वार्ड-07 के पार्षद चौधरी अजय दिवाकर ने बाजार से स्प्रे मशीन खरीदी और हर रोज अपने मोहल्ले को सेनेटाइज करने में जुटे है. मुश्किल वक्त में लोगों की मदद कर रहें वार्ड पार्षद के इस अंदाज को देखकर हर कोई हैरान है.

पार्षद अजय दिवाकर ने की गरीबों की मदद
कालोनी के मकानों और सड़कों पर स्प्रे मशीन से कैमिकल छिड़काव करने वाला यह शख्स नगर निगम मुरादाबाद के निर्वाचित पार्षद हैं. चुनाव के वक्त स्थानीय लोगों को हर समय मदद का आश्वासन देने वाले अजय दिवाकर अपने वादे को पूरा करने में जुटे हैं. देश में लॉकडाउन लागू किया गया तो लोगों के सामने दिक्कतें आनी शुरू हुईं. वार्ड के गरीब परिवारों को राहत सामग्री बांटकर उनकी मदद भी करते हैं.

स्प्रे मशीन के जरिए मकान, नालियों और सड़कों को किया सेनेटाइज
कॉलोनी के भीड़भाड़ वाले इलाकों को सेनेटाइज करने के लिए पार्षद अजय दिवाकर ने अपने प्रयास से स्प्रे मशीन और कैमिकल खरीदा. इसके बाद कैमिकल से सैनिटाइजर तैयार कर स्प्रे मशीन के जरिए कालोनी के मकान,नालियों और सड़कों को सेनेटाइज करने में जुट गए. उनके इस प्रयास से स्थानीय लोगों को राहत मिल रहीं है. वहीं लोग उनके प्रयासों को सराह रहे हैं.

मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों को लगातार सेनेटाइज कर रहे हैं
पार्षद अजय दिवाकर सुबह, शाम कालोनी के अलग-अलग हिस्सों में जाकर कैमिकल छिड़काव कर लोगों को सुरक्षित रखने का प्रयास कर रहें है. लोगों के घरों के दरवाजे के साथ कालोनी में मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों को लगातार सेनेटाइज कर रहें हैं. नगर निगम कालोनी में साफ-सफाई की व्यवस्था कर रहा है, लेकिन पार्षद उन जगहों को चिन्हित कर छिड़काव कर रहे हैं, जहां अभी तक नगर निगम के कर्मी नहीं पहुंच पाए.

चुनाव के वक्त लोगों से किया गया वादा निभाने का वक्त आया है. इसमें मैं पीछे नहीं हटना चाहता.
-अजय दिवाकर, पार्षद

ABOUT THE AUTHOR

...view details